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अंग्रेजी साहित्य के जाने-माने चेहरे विलियम शेक्सपियर (William Shakespeare) की 'The Comedy of Errors' के सभी सीन जुड़वा बच्चों के नायक के रूप में कॉमेडी, ड्रामा और रहस्य से भरी हुई है. अब यह कितना प्रभावशाली होता है, ये क्रिएटर पर ही निर्भर करता है. आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) की फिल्म 'Gumraah' उसी आधार पर चलती है और एक ही चेहरे वाले दो अलग-अलग लोगों के पुराने बॉलीवुड के फॉर्मूले पर बनी है.
फिल्म में कहानी की शुरुआत मर्डर से होती है. एक आदमी दिल्ली में अपने अपार्टमेंट में मरा हुआ मिलता है और ऐसा लगता है कि अपराधी ने कोई सुराग नहीं छोड़ा है. भले ही, शिवानी माथुर (मृणाल ठाकुर) के घटनास्थल पर आने से पहले, पुलिस एक घटिया काम करती दिख रही है. आखिरी में उसे एक पहला और अहम सुराग मिलता है कि संदिग्ध को एक युवा जोड़े ने कैमरे में कैद किया था.
केवल चेहरे की झलक के आधार पर (अन्य पहचान करने वाली चीजें पीले रेनकोट में ढकी हुई हैं) दो संदिग्धों को लाया जाता है, जिसमें से एक इंजीनियर धीरेन यादव (आदित्य) और एक कमांड सूरज राणा (ये भी आदित्य) है.
आमतौर पर पूर्वाग्रह हमेशा सोच को प्रभावित करता हैं और पक्षपात दिखने लगता है. इसके अलावा ACP धीरेन यादव (रोनित रॉय) पहले से ही इसे बाहर कर चुके हैं. राणा की कानून पर एक अनूठी पकड़ है, जो उसके कैरेक्टर में एक दिलचस्प आयाम जोड़ती है.
फिल्ममेकर ने फिल्म में self-explanatory टाइटल कार्ड जोड़ा है, जो सही तरह से एक अलग कोशिश नजर आती है. उदाहरण के लिए इसमें Aasmaan Bhardwaj की कुट्टी जैसी दिमाग नहीं है.
तमिल फिल्म Thadam की रीमेक, डायरेक्टर वर्धन केतकर के हाथों में फिल्म दर्शकों की उम्मीद से ज्यादा कुछ नहीं करती है. यह फिल्म एक थ्रिलर के लिए कभी भी एक अच्छी खूबी नहीं है.
Thadam, अपनी खामियों के बावजूद, Gumraah की तुलना में अपने कैरेक्टर के बारे में अधिक परवाह करती नजर आती हैं. कैमरा लगभग अलग तरीके से महिलाओं की बॉडी को जूम करता है.
एक प्वाइंट पर सिनेमा एक महिला कैरेक्टर के खिलाफ ग्राफिक वॉयलेंस से आगे निकल जाएगा, जिसे संकट में डाल दिया गया है.
यह दिलचस्प है कि उसी फिल्म में एक बैड फीमेल कैरेक्टर भी है लेकिन वह 'मां' है. यह अभी भी फिल्म के सबसे अधिक देखे जाने योग्य परफॉर्मेंस में से एक है.
यह एक ऐसा रोल है, जिसे रोनित रॉय बिना किसी स्क्रिप्ट के कर सकते हैं. उन्होंने धीरेन कैरेक्टर के हर जरूरी पहलू को शानदार तरीके से निभाया है.
आदित्य रॉय कपूर ने सहगल की भूमिका अच्छी तरह से निभाई है लेकिन सूरज के रूप में उनकी भूमिका ट्रॉपी है और विश्वसनीय नहीं है. शान सेनगुप्ता (द नाइट मैनेजर) को वापस लाओ.
मृणाल ठाकुर को डायलॉग डिलीवरी के लिए प्वॉइंट मिलते हैं लेकिन उनका इमोशनल परफॉर्मेंस एक ही टोन में रहता है. लेकिन इससे ज्यादा उनके लिए कुछ नहीं कहा जा सकता है.
यह फिल्म मगिज थिरुमेनी की कहानी की वजह से ही सरवाइव कर पाती है.
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