यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी. (फोटो: PTI)
| 2 मिनट में पढ़िए

रायबरेली में आज प्रियंका की रैली, इस वजह से थीं प्रचार से दूर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए पहली बार प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करेंगी. यूपी कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि प्रियंका राहुल गांधी के साथ रायबरेली में रैली कर लोगों से उनके गठबंधन को जिताने की अपील करेंगी. रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की संसदीय सीट है.

इसलिए अब तक प्रचार से दूर थीं प्रियंका

कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों में से प्रियंका का नाम भी शामिल है, इसके बावजूद अब तक यूपी में उनका कोई कार्यक्रम नहीं हुआ है. इसे लेकर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता नाखुश थे. खास तौर पर अमेठी और रायबरेली के कार्यकर्ताओं ने पार्टी को इस बात की जानकारी दी थी. बताया जा रहा है कि अमेठी और रायबरेली में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और एसपी में सहमति नहीं बनी थी. इस वजह से कई बार प्रियंका के प्रचार कार्यक्रम रद्द किए गए.

अब दोनों पार्टियों ने अपनी-अपनी तरफ से पांच-पांच उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए, जिसके बाद प्रियंका की यहां रैली होने जा रही है.

गठबंधन में प्रियंका की थी अहम भूमिका

कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन के आसार धुंधले पड़ने के समय प्रियंका कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ बात करने में अहम भूमिका निभाने वालों में से एक थीं. खबरों की मानें तो भले ही प्रियंका का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में है, लेकिन चह खुद को अमेठी और रायबरेली तक ही सीमित रखेंगी.

सोनिया करेंगी सिर्फ एक जनसभा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली में 20 फरवरी को जनसभा को संबोधित करेंगी. सोनिया ने अभी तक खराब सेहत की वजह से चुनाव प्रचार से दूरी बनाए रखी थी. रायबरेली में 23 फरवरी और अमेठी में 27 फरवरी को मतदान होंगे.

इनपुट आईएएनएस से