IRCTC Air App: IRCTC Air ऐप से बुक करें हवाई टिकट,मिलेंगे ये फायदे

IRCTC Air App: आप यहां फ्लाइट में खाली सीटों के बारे में भी आसानी से जान पाएंगे.

Published
IRCTC Air App: IRCTC Air ऐप से बुक करें हवाई टिकट,मिलेंगे ये फायदे
i

IRCTC Air App: यात्री रेलवे की वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) से हवाई यात्रा का टिकट बुक कर कई सुविधाओं का फायदा ले सकते है. हवाई सेवा का आनंद लेने के लिए IRCTC ने आईआरसीटीसी एअर ऐप (irctc air app) शुरू की है.

आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट में लिखा है, आईआरसीटीसी एअर वेबसाइट या ऐप पर अभी विजिट करने का सबसे अच्छा मौका है. यहां टिकट बुक कराने पर कन्वीनियंस फीस 50 रुपये, रीशिड्यूल या क्रेडिट फैसलिटी, आसान एलटीसी क्लेम, स्पेशल डिफेंस फेयर जैसी कई सुविधाएं मिल रही हैं. इसी के साथ यात्रियों को टिकट बुक कराने पर 50 लाख रुपये का ट्रेवल इंश्योरेंस दिया जा रहा है. आईआरसीटीसी ने इसे flyAt50 का नाम दिया है.

बता दें आईआरसीटीसी की इस वेबसाइट पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के टिकट बुक कराए जा सकते हैं. इस वेबसाइट के साथ कई एयरलाइन कंपनियों की फ्लाइट प्राइस जुड़ी है जिससे कि यात्रियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी जानकारी एक साथ मिल जाती है.

आप यहां फ्लाइट में खाली सीटों के बारे में भी आसानी से जान पाएंगे. इस ऐप पर आपको फ्लाइट सर्च का ऑप्शन चुनना है जिसके बाद सभी खाली सीटों की जानकारी मिल जाएगी. यात्री अपनी पसंद से सुविधाजनक किराया को देखते हुए हवाई टिकट बुक कर सकते हैं.

किरायें की जानकारी के लिए आपको वेबसाइट या ऐप पर अराइवल और डिपार्चर वाले स्थान की जानकारी देनी होगी. इसके साथ ही आप यात्रा की तारीख डाल दें तो आपको उस प्लेन में यात्रियों की संख्या, ट्रेवल क्लास और किरायें की जानकारी मिल जाएगी.

आपको मुंबई से दिल्ली या दिल्ली से लंदन, कहीं का भी टिकट बुक कराना हो तो आईआरसीटीसी एअर एक ही साथ कई प्लेन के बारे में जानकारी दे देता है जिससे बुकिंग आसान हो जाती है. आईआरसीटीसी एअर पर टिकटों का दाम बाकी ऑप्शन से सस्ता है क्योंकि इसमें कोई हिडेन चार्ज नहीं होता.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!