कालरॉक कैपिटल-मुरारी लाल जालान ने जेट एयरवेज के लिए बोली जीती

जेट एयरवेज ने अप्रैल 2019 में अपना परिचालन बंद कर दिया था.

Published
बिजनेस न्यूज
1 min read
जेट एयरवेज 
i

जेट एयरवेज अब नए मालिक कालरॉक कैपिटल और मुरारी लाल जालान के साथ वापसी कर सकती है. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कालरॉक कैपिटल-मुरारी लाल जालान कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज के लिए बोली जीत ली है, जिससे इस एयरलाइन को फिर से वापसी करने का एक मौका मिला है. बता दें कि नकदी संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज ने अप्रैल 2019 में अपना परिचालन बंद कर दिया था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंसोर्टियम को कर्जदाताओं द्वारा मतदान के ज्यादातर वोट मिले हैं. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि इसे कितने वोट मिले, लेकिन कम से कम 66 फीसदी की जरूरत थी.

कालरॉक कैपिटल की स्थापना एक यूरोपीय उद्यमी फ्लोरियन फ्रिट्च ने की थी. सालों से कंपनी ने रियल एस्टेट और रिन्यूएबल एनर्जी में निवेश किया है. जबकि, मुरारी लाल जालान दुबई-बेस्ड एक व्यवसायी हैं, जिन्होंने रियल एस्टेट, खनन, ट्रेडिंग और FMCG जैसे विभिन्न क्षेत्रों में निवेश किया है.

अब रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल की ओर से नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास प्लान पेश किया जाएगा, जो नए मालिकों को एयरलाइन को टेक ओवर करने के लिए सहमति देगा.

बता दें कि जेट एयरवेज ने पिछले साल 17 अप्रैल को अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से स्थगित करने की घोषणा की थी. एयरलाइन की आखिरी उड़ान एस2-3502 अमृतसर से मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई थी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!