PMC बैंक केस: ED ने वाधवान परिवार का जेट और ज्वेलरी जब्त की
फिलहाल संकट में चल रही है PMC बैंक 
फिलहाल संकट में चल रही है PMC बैंक (फोटोः रॉयटर्स)

PMC बैंक केस: ED ने वाधवान परिवार का जेट और ज्वेलरी जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बताया है कि उसने हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान का एक प्राइवेट जेट और 60 करोड़ रुपये के जेवर जब्त किए हैं. ED ने 5 अक्टूबर को 4,355 करोड़ रुपये के पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक धोखाधड़ी मामले में इस कार्रवाई की जानकारी दी.

Loading...

एजेंसी ने यह भी कहा है कि वो वाधवान परिवार के एक याट को जब्त करने के लिए मालदीव के अधिकारियों के संपर्क में है. इसके अलावा ED ने PMC बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं, साथ ही लगभग 10 करोड़ रुपये की जमा/सावधि जमा राशि भी जब्त कर ली गई है.

इससे पहले ED ने 4 अक्टूबर को इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर वाधवान परिवार की 12 महंगी कारों को जब्त किया था. जब्त की गई कारों में 2 रॉल्स रॉयस, 2 रेंज रोवर और एक बेंटली शामिल है. 

बता दें कि मुंबई में 6 जगहों पर छापेमारी के बाद राकेश वाधवान और सारंग वाधवान की ये कारें जब्त की गई थीं.

PMC बैंक मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. मुंबई पुलिस की इकनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने 5 अक्टूबर को PMC बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को गिरफ्तार किया. इससे पहले EOW ने PMC बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस, HDIL ग्रुप के प्रमोटर राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को गिरफ्तार किया था.

ED ने HDIL और उसके प्रमोटरों के खिलाफ धन शोधन निरोधक कानून (PMLA) की कई धाराओं के तहत प्रवर्तन मामले की जांच रिपोर्ट (ECIR) दर्ज की है.

इस एजेंसी ने जो केस दर्ज किया है, उसमें HDIL के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश वाधवान और समूह के उपाध्यक्ष सारंग को नामजद किया गया है.

ED इस मामले में EOW की प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए जांच कर रही है. EOW ने PMC बैंक और HDIL के खिलाफ बैंक को कथित तौर पर 4,335 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के लिए एक मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें : वाधवान साम्राज्य बनाने में PMC बैंक के Ex. चेयरमैन का था बड़ा रोल

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बिजनेस न्यूज section for more stories.

    Loading...