ADVERTISEMENT

Share Market: ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत, भारतीय बाजारों में दिखेगी तेजी?

Share Market Prediction: अमेरिकी बाजारों में शानदार रिबाउंड नजर आई. Dow Jones 400 अंक चढ़कर बंद हुआ.

Published
Share Market: ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत, भारतीय बाजारों में दिखेगी तेजी?
i

Share Market Prediction: भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में आज भी तेजी देखने को मिल सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि निवेशक आज भी खरीदारी का रुख कर सकते हैं. मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ग्‍लोबल मार्केट से मिल रहे पॉजिटिव संकेतों से बाजार के बढ़त बनाने की पूरी उम्‍मीद है.

वहीं बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में लगातार छठे सत्र में बढ़त देखने को मिली. ​​​​​सेंसेक्स 214.17 अंक या 0.37% बढ़कर 58,350.53 पर और निफ्टी 42.70 अंक या 0.25% ऊपर 17,388.20 पर बंद हुआ.

ADVERTISEMENT

विदेशी मार्केट का क्या हाल?

अगर विदेशी मार्केट की बात करें तो आज यहां से भी अच्छे संकेत मिल रहे हैं. अमेरिकी बाजारों में शानदार रिबाउंड नजर आई. डाओ जोंस (Dow Jones) 400 अंक चढ़कर बंद हुआ. वहीं नैस्डैक (Nasdaq) में 2.6 फीसदी का उछाल नजर आया. SGX निफ्टी 17500 के ऊपर ट्रेड कर रहा है.

अमेरिका की तर्ज पर यूरोप के भी सभी प्रमुख शेयर बाजारों में पिछले सत्र में बड़ी तेजी दिखी है. वहीं एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह बढ़त के साथ खुले और हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.50 फीसदी की बढ़त पर है, जबकि जापान का निक्‍केई 0.71 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

बाजार पर इसका भी असर

कच्चा तेल (Crude Oil) 6 महीने के निचले स्तर पर आ गया. ब्रेंट क्रूड 4 फीसदी गिरकर 97 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. OPEC+ की सितंबर से 1 लाख बैरल रोजाना तेल बढ़ाने पर सहमति बनी है.

FIIs/DIIs डेटा

विदेशी निवेशकों का घरेलू बाजार में भरोसा बढ़ता दिख रहा है. बुधवार को विदेशी संस्‍थागत निवेशकों ने बाजार में 765.17 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. हालांकि, इसी दौरान घरेलू संस्‍थागत निवेशकों ने 518.42 करोड़ रुपये के शेयर बेच डाले, लेकिन बाजार बढ़त बनाने में कामयाब रहा.

Stocks In News: इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Jubilant Food Works: प्रति शेयर टारगेट प्राइस 720 रुपये का है. 3 अगस्‍त 2022 को शेयर का भाव 572 रुपये रहा. इस तरह निवेशकों को आगे प्रति शेयर 148 रुपये या करीब 26 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

Carborundum Universal: प्रति शेयर टारगेट प्राइस 1015 रुपये का है. 3 अगस्‍त 2022 को शेयर का भाव 858 रुपये रहा. इस तरह निवेशकों को आगे प्रति शेयर 157 रुपये या करीब 18 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

Fineotex Chemical में दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया ने 5.5 लाख इक्विटी शेयर यानी 0.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. इसके साथ ही उनकी कंपनी में हिस्सेदारी बढ़कर 2.43 फीसदी हो गई है.

AU Small Finance Bank: कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट इश्यू लॉन्च किया है और इसके लिए फ्लोर प्राइस 590.84 रुपये रखा है.

Adani Wilmar: अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर का प्रॉफिट जून तिमाही में 10.2 फीसदी बढ़कर 193.59 करोड़ रुपये पहुंच गया.

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य ले.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, business और business-news के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×