ADVERTISEMENT

Stock Market: सेंसेक्स 152 अंक गिरा, Nifty 15700 से भी नीचे जाकर बंद

Stock Market News: रेपो रेट पर फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले यूरोप में एशियाई शेयर बाजार मिले-जुले रहे.

Stock Market: सेंसेक्स 152 अंक गिरा, Nifty 15700 से भी नीचे जाकर बंद
i

Stock Market News Update Today: मिश्रित वैश्विक संकेतों से बुधवार, 15 जून को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की तेज गिरावट में कमी आई. हालांकि तब भी इसमें लगातार चौथे दिन गिरावट देखने को मिली. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 0.29% यानी 152 अंकों की कमजोरी के साथ 52,541 पर बंद हुआ. वहीं, NSE निफ्टी (Nifty) 0.31% या 49 अंक गिरकर 15,700 से नीचे आ गया.

ADVERTISEMENT

शेयर की कीमतों में 4.24% उछाल के साथ Bajaj Finserv का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा. इसके बाद बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील और L&T थे. दूसरी तरफ NTPC, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और HUL के शेयर लाल निशान में बंद हुए.

ऑटो, कैपिटल गुड और फार्मा के शेयरों में तेजी रही जबकि बिजली, IT, धातु, तेल और गैस, रियल्टी और FMCG के शेयरों में बिकवाली देखी गई. मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए.

फेडरल रिजर्व के फैसले पर टिकी बाजार की निगाहें 

अमेरिका में महंगाई की तेजी को शांत करने के लिए रेपो रेट पर फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले यूरोप में एशियाई शेयर बाजार मिले-जुले रहे.कल भारतीय बाजार शेयर बाजार अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले पर प्रतिक्रिया देंगे जो कि आज बाद में सामने आने वाला है.

ट्रेडर्स को उम्मीद है कि फेडरल रिजर्व रेपो रेट में 0.75% तक बढ़ोतरी कर देगा. उन्हें चिंता है कि अमेरिका में पिछले चार दशक के उच्च स्तर पर चल रही महंगाई को शांत करने के लिए फेडरल रिजर्व की आक्रामक कार्रवाई दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को मंदी की ओर ले जा सकती है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×