ADVERTISEMENT

Share Market Today:US-चीन तनाव का ग्लोबल मार्केट पर असर-कैसा रहेगा भारतीय बाजार?

Stock Market Prediction Today: भारतीय शेयर बाजार पिछले 5 दिन से लगातार हरे निशान में बंद हो रहा

Published
Share Market Today:US-चीन तनाव का ग्लोबल मार्केट पर असर-कैसा रहेगा भारतीय बाजार?
i

Stock Market Prediction 03 August 2022: अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बावजूद भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुए, जिससे लगातार पांचवें दिन बाजार का हरे निशान में बंद होने का सिलसिला जारी रहा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 20.86 अंक चढ़कर 58,136.36 पर बंद हुआ. वहीं, NSE निफ्टी (Nifty) 5.40 अंक की मजबूत होकर 17,345.45 पर बंद हुआ.

ADVERTISEMENT

लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा, 'SGX Nifty के आज सकारात्मक रहने की उम्मीद है और इसलिए व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि वे शॉर्ट पोजीशन लेने से बचें और गिरावट पर खरीदारी करें"

हालांकि चीन से चल रहे भारी तनातनी के बीच अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी मंगलवार, 2 अगस्त की देर रात ताइवान पहुंच गयी. चीन और अमेरिका, दोनों ने इसके बाद अपनी मिलिट्री एक्टिविटी तेज कर दी. ऐसी स्थिति में बुधवार, 3 अगस्त को इसका असर ग्लोबल शेयर मार्केट पर देखने को मिल सकता है.

बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बाद, वॉल स्ट्रीट मंगलवार के पूरे सत्र में बिकवाली की स्थिति में रहा था. Dow Jones 1.23 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुआ, Nasdaq 0.16 फीसदी, S&P 500 0.67 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि स्मॉल कैप 2000 ने मंगलवार के कारोबार में 0.18 फीसदी बढ़ोतरी देखी.

एशियाई बाजारों में सुबह का रुझान

बुधवार की सुबह के कारोबार में जापानी निक्केई 0.54 प्रतिशत, हांगकांग का हेंग सेंग 2.36 प्रतिशत नीचे है जबकि चीनी शंघाई अपने पिछले बंद के आसपास सपाट कारोबार कर रहा है.

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य ले.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, business और business-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Share Market, Nifty, sensex 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×