ADVERTISEMENT

Paytm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा, "मैं Crypto को लेकर पॉजिटिव हूं"

"क्रिप्टोकरेंसी कुछ सालों में इंटरनेट की तरह मुख्यधारा की तकनीक होगी जो अब दैनिक जीवन का हिस्सा है."

Published
विजय शेखर शर्मा
i

Cyptocurrency के बैन होने की खबरों के बीच डीजिटल पेमेंट और फिनटेक कंपनी Paytm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) का सकारात्मक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि क्रप्टोकरेंसी यही रहेगा ये कहीं नहीं जा रहा है. साथ ही यह मूल रूप से क्रिप्टोग्राफी (Cryptography), सिक्यॉर कम्यूनिकेशन टेक्निक की स्टडी पर आधारित है. इस स्टडी का मतलब है कि यह इतना सुरक्षित है कि केवल भेजने और प्राप्त करने वाला ही इसकी जानकारी रखता है.

ADVERTISEMENT

आईसीसी वर्चुअल द्वारा आयोजित एक इंटरैक्टिव सेशन में बोलते हुए विजय शेखर शर्मा ने कहा कि क्रिप्टो वॉल स्ट्रीट के लिए सिलिकॉन वैली का जवाब है.

मैं क्रिप्टो के बारे में बहुत सकारात्मक हूं. यह मूल रूप से क्रिप्टोग्राफी पर आधारित है और कुछ सालों में इंटरनेट की तरह मुख्यधारा की तकनीक होगी जो अब दैनिक जीवन का हिस्सा है.
विजय शेखर शर्मा

वो आगे कहते हैं कि हर सरकार इसको लेकर कंफ्यूजन में है लेकिन आने वाले समय में यह एक मुख्यधारा की तकनीक होगी. वो कहते हैं कि लोगों को जल्द समझ आएगा कि क्रिप्टो के बिना दुनिया कैसी रही लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी जोड़ा कि देश के लीगल टेंडल मनी की जगह क्रिप्टो कभी नहीं ले सकता.

उसी आयोजन में विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम को लेकर कहा कि जापान में एक पार्टनरशिप के तहत काम करने वााल पेटीएम उस देश में सबसे बड़े पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म के रूप में काम कर रहा है. आगे पेटीएम अकेला ही जापाम में काम करेगा.

साथ ही उन्होंन कहा कि एक बार जब पेटीएम का राजस्व एक बिलियन अमरीकी डालर को पार कर जाएगा, तो इसे विकसित देशों में भी ले जाया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT