Market Closing | दो हफ्तों के निचले स्तरों पर बंद हुआ बाजार
Sensex, Stock/Share Market News
Sensex, Stock/Share Market News(फोटो: Istock)

Market Closing | दो हफ्तों के निचले स्तरों पर बंद हुआ बाजार

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

सोमवार को कैसा था बाजार का हाल?

टेलीकॉम शेयरों में मजबूती, ऑटो और निजी बैंकिंग शेयरों में कमजोरी के बीच शेयर बाजार सोमवार को सपाट स्तर पर बंद हुए. सेंसेक्स 8.36 प्वाइंट की तेजी के साथ 40,802.17 पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 7.85 प्वाइंट की गिरावट के साथ 12,048.20 पर बंद हुआ.

Market Opening: सीमित दायरे में खुले शेयर बाजार

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार सपाट खुले. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में में कमजोरी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 14 प्वाइंट तेजी के साथ 40,788 प्वाइंट पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 13 प्वाइंट की तेजी के साथ 12061 पर खुला.

5 पैसे कमजोर होकर 71.70/$ के स्तर पर खुला रुपया

रुपये की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है. डॉलर के मुकाबले रुपया आज 5 पैसे की कमजोरी के साथ 71.70 के स्तर पर खुला. वहीं, पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 71.65 के स्तर पर बंद हुआ था. हालांकि अब रुपए में पहले से सुधार नजर आ रहा है. फिलहाल 7 पैसे सुधार के साथ रुपया कारोबार कर रहा है.

Market Closing | दो हफ्तों के निचले स्तरों पर बंद हुआ बाजार

मंगलवार को बाजार में कमजोरी के साथ कारोबार देखने को मिला. निफ्टी करीब 0.39 परसेंट टूटकर 12,001 के स्तरों पर बंद हुआ, वहीं सेंसेक्स करीब 0.27 परसेंट कमजोरी के साथ 40,691 के स्तरों पर बंद हुआ. ये बाजार का पिछले 2 हफ्तों में सबसे निम्नतम स्तर है.

आज के कारोबार में सरकारी बैंकिं शेयरों में कमजोरी देखने को मिली. वहीं मेटल शेयरों के लिए भी आज का दिन खराब रहा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बिजनेस section for more stories.

    Loading...