ShareMarket: निफ्टी 11,000 से ऊपर बंद, बाजार ने ली राहत की सांस
Sensex-Nifty का हाल.
Sensex-Nifty का हाल.(फोटो: iStock)

ShareMarket: निफ्टी 11,000 से ऊपर बंद, बाजार ने ली राहत की सांस

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

Rupee Market: रुपये की हल्की तेजी के साथ शुरुआत

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रुपये में तेजी के साथ शुरुआत देखने को मिली है. डॉलर के मुकाबले रुपया 0.08 परसेंट तेजी के साथ 71.67 के स्तरों पर खुला है.

शुक्रवार को बाजार मजूबती के साथ बंद

शुक्रवार को शेयर बाजार में मजबूती दिखी. निफ्टी 98.30 प्वाइंट चढ़ कर 10,946.20 पर बंद हुआ.वहीं सेंसेक्स 337.35 प्वाइंट चढ़ कर 36,981.77 पर बंद हुआ. 1565 शेयरों के दाम में बढ़त दर्ज की गई वहीं 917 शेयरों में गिरावट दर्ज हुई. 149 शेयरों के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ.

निफ्टी में आयशर मोटर्स, मारुति सुजुकी, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील और एक्सिस बैंक के शेयरों में बढ़त दर्ज की गई वहीं इंडियाबुल्स हाउसिंग, सन फार्मा, यस बैंक, विप्रो और एचसीएल टेक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

जिन सेक्टरों के शेयरों में खरीदारी दिखी उनमें मेटल, ऑटो, इन्फ्रा, एनर्जी और बैंक सेक्टर शामिल हैं, वहीं एफएमसीजी और फार्मा सेक्टरों के शेयरों में थोड़ी गिरावट आई. मिडकैप और स्मॉल कैप शेयरों में 0.5 फीसदी से थोड़ी ही बढ़ोतरी दिखी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Market Opening: बाजार की कमजोरी के साथ शुरुआत

बाजार की कमजोरी के साथ शुरुआत हुई है. सेंसेक्स करीब 0.37 परसेंट कमजोरी के साथ 36,844 के स्तरों पर कामकाज कर रहा है. वहीं निफ्टी भी करीब 0.39 परसेंट कमजोरी के साथ 10,903 के स्तरों पर कारोबार कर रहा है.

Market Update: बाजार में अच्छी रिकवरी, सेंसेक्स 200 प्वाइंट चढ़ा

बाजार में निचले स्तरों से अच्छी रिकवरी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स निचले स्तरों से 400 प्वाइंट चढ़ा चुका है वहीं बाकी इंडेक्स में भी खरीदारी का रुख है.

तेल कंपनियों में तेजी का बाजार पर पॉजिटिव असर

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों इंडिया ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम में तेजी का रुख है.

बाजार की तेजी के माहौल में ये शेयर एक्शन में

निफ्टी के इन शेयरों में दिखी तेजी-

  • UPL
  • JSW स्टील
  • यस बैंक
  • L&T
  • हिंदुस्तान यूनीलीवर

इन शेयरों में दिख रही बिकवाली-

  • HCL टेक
  • टेक महिंद्रा
  • इंफोसिस
  • बजाज ऑटो
  • टीसीएस

बाजार में ऊपरी स्तरों से हल्की कमजोरी

निफ्टी 11 हजार से ऊपर बंद, सेंसेक्स भी चढ़ा

शेयर बाजार में सोमवार को पिछले पांच सत्रों में पहली बार निफ्टी 11,000 से ऊपर बंद हुआ. इससे बाजार ने थोड़ी राहत की सांस ली . बीएसई सेंसेक्स 163.68 प्वाइंट चढ़ा और 37,145.45 पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 56.80 प्वाइंट चढ़ कर 11,003 पर बंद हुआ. 1583 शेयरों के दाम में इजाफा हुआ जबकि 929 के दाम में गिरावट आई.

निफ्टी में यस बैंक, यूपीआई, मारुति सुजुकी, एलएंडटी, कोटक महिंद्रा के शेयर सबसे ज्यादा चढ़े. इनके शेयरों में 2 से 4.5 फीसदी तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं एचसीएल टेक्नोलॉजिज, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, आयशर मोटर्स और बजाज ऑटो के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

मिडकैप शेयरों में आरबीएल बैंक, ब्लू डार्ट, एनबीसीसी, जीई टीएंडडी इंडिया और मुथुट फाइनेंस के शेयरों में 4 से 7 फीसदी की रैली देखी गई, वहीं आदित्य बिड़ताल फाइनेंस, अजंता फार्मा, ग्लेनमार्क,Vakrangee और टॉरेन्ट फार्मा के शेयरों के दाम में 2 से 3 फीसदी की गिरावट आई.

Follow our बिजनेस section for more stories.

    Loading...