Sensex में 4 दिन की रैली पर लगा ब्रेक, Nifty 10,850 के नीचे
Share Market LIVE
Share Market LIVE(फोटो: Istock)

Sensex में 4 दिन की रैली पर लगा ब्रेक, Nifty 10,850 के नीचे

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

लोकसभा चुनाव से पहले शेयर बाजार से ऐसे करें कमाई

लोकसभा के नतीजों को लेकर शेयर बाजार पर सबसे बड़ा डर क्या है? एक खिचड़ी गठबंधन, जिसमें छोटी पार्टियों में से किसी एक के हाथ में नेतृत्व होगा, और वह उसी तरह से देश को चलाएगा, जैसा 1996 में कांग्रेस की हार के बाद हमें देखने को मिला था. महारथी कमेंटेंटर्स भी इसको बड़ा खतरा बताते हैं और वो भी बिना किसी ठोस सबूत के.

अगर आप इस समय शेयर बाजार में निवेश की तैयारी कर रहे हैं तो कृपया कुछ ही दिनों पहले जारी हुई फाइनेंशियल सेक्टर से जुड़ी भारतीय रिजर्व बैंक की रिपोर्ट को जरूर पढ़ें. ये रिपोर्ट जिस खास बात की ओर इशारा कर रही है, वह यह है कि हॉट मनी के रूप में जाना जाने वाला एफपीआई का भारत में निवेश, मौजूदा कैलेंडर वर्ष में भी काफी कम रहने वाला है. ध्यान रहे कि विदेशी निवेशकों ने 2018 में भी शेयर बाजार में खूब बिकवाली की.

बुधवार को लगातार तीसरे दिन Sensex तेजी के साथ बंद, 232 अंक ऊपर

लगातार चौथे दिन सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब हुआ जिसके साथ ये पिछले तीन हफ्ते यानि दिसंबर 19 के बाद से सबसे बड़ी रैली है. क्लोजिंग के वक्त सेंसेक्स 232 अंक ऊपर रहा तो वहीं निफ्टी 53 अंक बढ़कर बंद हुआ.

डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोर शुरुआत

गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोर शुरुआत हुई है.

बाजार की धीमी शुरुआत, भारती इंफ्राटेल में खासी बिकवाली

इन शेयरों में दिख रहा है एक्शन

निफ्टी में गिरने वाले शेयर

  1. हिंदुस्तान पेट्रोलियम
  2. इंडसइंड बैंक
  3. एक्सिस बैंक
  4. ग्रासिम
  5. इंफ्राटेल

निफ्टी में चढ़ने वाले शेयर

  1. NTPC
  2. UPL
  3. टाटा मोटर्स
  4. आयशर मोटर्स
  5. बजाज ऑटो

Sensex में 4 दिन की रैली पर लगा ब्रेक, Nifty 10,850 के नीचे

भारतीय बाजार 4 दिन की तेजी पर ब्रेक लगाते हुए आज गिरावट के साथ बंद हुए. ग्लोबल बाजार में गिरावट से प्राइवेट सक्टर बैंको पर असर दिखा. सेंसेक्स 106 फीसदी गिरकर 36,106 और निफ्टी 34 अंक गिरकर 10,882 पर बंद.

(पहली बार वोट डालने जा रहीं महिलाएं क्या चाहती हैं? क्विंट का Me The Change कैंपेन बता रहा है आपको! Drop The Ink के जरिए उन मुद्दों पर क्लिक करें जो आपके लिए रखते हैं मायने.)

Follow our बिजनेस section for more stories.

    वीडियो