शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद, 10 फीसदी चढ़े RIL के शेयर
Sensex, Stock/Share Market News LIVEShare Market LIVE Updates 
Sensex, Stock/Share Market News LIVEShare Market LIVE Updates (फोटो: Istock)

शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद, 10 फीसदी चढ़े RIL के शेयर

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

शुक्रवार को सेंसेक्स, निफ्टी में बढ़त

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी रही. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सेंसेक्स 254.55 चढ़ कर 37,581.91 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 77.20 प्वाइंट चढ़ कर 11,109.70 पर बंद हुआ. 1521 शेयरों में बढ़ोतरी दर्ज हुई जबकि 952 में कमी. 151 शेयरों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ.

इंडियाबुल्स हाउसिंग, आइशर मोटर्स, मारुति सुजुकी, बजाज फिनसर्व और टाइटन कंपनी के शेयरों को निफ्टी में सबसे ज्यादा फायदा हुआ. जबकि यस बैंक, सिपला, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा और कोल इंडिया के शेयरों को नुकसान हुआ है.

जहां तक सेक्टोरल इंडेक्स का सवाल है तो आईटी, मेटल, पीएसयू बैंक और फार्मा के शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखा,जबकि ऑटो,एफएमसीजी और एनर्जी सेक्टरों के शेयरों में खरीदारी दिखी.

Rupee Market: रुपये की कमजोर शुरुआत

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपये की कमजोरी के साथ शुरुआत देखने को मिली है. रुपया 0.55 परसेंट कमजोरी के साथ 71.18 के स्तरों पर खुला है.

Market Opening: बाजार की उतार चढ़ाव के साथ शुरुआत

मंगलवार को बाजार की हल्की कमजोरी के साथ शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 0.21 परसेंट कमजोरी के साथ 37,501 के स्तरों पर काम कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 0.17 परसेंट कमजोरी के साथ 11,090 के स्तरों पर कामकाज कर रहा है.

बाजार में बिकवाली हावी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर करीब 769 शेयरों में बिकवाली हो रही है वहीं 657 शेयरों में खरीदारी का रुख है.

रिलायंस के शेयर में जोरदार तेजी

रिलायंस के शेयर में कल की एजीएम का पॉजिटिव असर देखने को मिल रहा है. कंपनी का शेयर 9 परसेंट से ज्यादा चढ़ा है.

SIAM ने जारी किए जुलाई के व्हीकल बिक्री आंकड़े

रिलायंस की घोषणाओं का टेलीकॉम कंपनियों पर असर

जियो के नए ऐलानों के बाद टेलीकॉम कंपनियों में भारी कमजोरी देखने को मिली है. वोडाफोन आइडिया का शेयर करीब 5.6 परसेंट, भारती एयरटेल का शेयर करीब 5.2 परसेंट टूटा है.

बाजार दिन के निचले स्तरों पर

बाजार में अचानक कमजोरी आई है. सेंसेक्स निफ्टी दिन के निचले स्तरों पर कारोबार कर रहे हैं.

वैश्विक कारणों से शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद.

वैश्विक कारणों से शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद. सेंसेक्स 635.37 अंक गंवाकर 36,946.89 पर और निफ्टी 183.80 अंक नीचे 10,925.85 पर बंद हुआ. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर 10 फीसदी चढ़े.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बिजनेस section for more stories.

    Loading...