ADVERTISEMENT

Share Market Today: विदेशी मार्केट में गिरावट, भारतीय बाजार का क्या हाल?

Stock Market Today: निफ्टी का अगला लक्ष्य 17,800 बताया जा सकता है- एक्सपर्ट

Published
Share Market Today: विदेशी मार्केट में गिरावट, भारतीय बाजार का क्या हाल?
i

भारतीय शेयर बाजार (Share Market) ने इस हफ्ते की शुरुआत तेजी के साथ की. BSE का Sensex 545 अंक बढ़ा और 58,115 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 182 अंक चढ़कर 17,340 पर पहुंच गया. लेकिन ग्‍लोबल मार्केट में गिरावट दिख रही है.

ADVERTISEMENT
  • अगस्‍त महीने के पहले दिन ही अमेरिका के S&P 500 0.28 फीसदी गिरा, Nasdaq 0.18 फीसदी टूटा. वहीं Dow Jones भी 0.14 फीसदी फिसल गया.

  • जर्मनी का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.03 फीसदी गिरा जबकि फ्रांस का बाजार 0.18 फीसदी. लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.13 फीसदी टूटा.

  • सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.29 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा, जापान का निक्‍केई 1.22 फीसदी टूटा. दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 0.31 फीसदी गिरा और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.01 फीसदी टूटा.

एनएसई की वेबसाइट के अनुसार, विदेशी निवेशकों (FIIs) ने 2,320 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं, जबकि घरेलू निवेशकों (DIIs) ने 1 अगस्त को कुल 822 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं.

मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में एक्सपर्ट ने बताया कि पहले निफ्टी के लिए 6 हफ्तों के अंदर 17000 का लक्ष्य था, जो हासिल हो गया है. यहां से निफ्टी का अगला लक्ष्य क्या होगा, कहना मुश्किल है. फिलहाल निफ्टी ठहरता नजर आएगा. फिर इसमें कंसोलिडेशन और आखिरी में करेक्शन देखने को मिलेगा. यह करेक्शन तब तक जारी रहेगा जब तक कोई बुनियादी बदलाव नहीं होता.

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य ले.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, business के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Share Market 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×