ADVERTISEMENT

Stock Market: लंबी छुट्टी के बाद आज कैसा रहेगा शेयर बाजार?

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, औरोबिंदो फार्मा, सोभा, 3i इंफोटेक और V-Mart रिटेल के तिमाही नतीजे आएंगे.

Published
<div class="paragraphs"><p>Share Market Prediction 8 November 2021</p></div>
i

Share Market Prediction: लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद दिवाली के दिन 4 नवंबर को मुहूर्त ट्रेडिंग के एक घंटे के स्पेशल सेशन के दौरान बाजार में तेजी देखने को मिली थी. घरेलू बाजार के इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स BSE सेंसेक्स (Sensex) और NSE निफ्टी (Nifty) में करीब 0.5% की उछाल दर्ज की गई. सेसेक्स 295 अंक मजबूत होकर 60,067 पर बंद हुआ. इसी तरह NSE का 50 शेयरों वाला निफ्टी 50 इंडेक्स 87 अंक चढ़कर 17,916 पर क्लोज हुआ था.

ADVERTISEMENT

मार्केट एनालिस्ट मानते है निफ्टी के लिए 18,050 (20 डे मूविंग एवरेज) का स्तर काफी महत्वपूर्ण है. जब तक निफ्टी 18,050 के स्तर से नीचे है, इंडेक्स में कमजोरी या साइडवेज मूवमेंट देखने को मिल सकता है.

विदेशी बाजारों का क्या हाल?

सुबह जापान, साउथ कोरिया और हांगकांग के मार्केट में कमजोरी है. वहीं, चीन और ताइवान में कारोबार हरे निशान में हो रहा है.

भारतीय बाजार के लिए शुरुआती संकेत देने वाला सिंगापुर का SGX निफ्टी इंडेक्स खबर लिखें जाते समाय 0.38% यानी 67.5 अंक की तेजी के साथ 18,008 पर ट्रेड कर रहा था.

बाजार पर इसका भी असर-

मनीकंट्रोल के पाइवोट चार्ट्स के अनुसार अगर 8 नवंबर को निफ्टी कारोबार के दौरान नीचे आता है तो 17,895.73 और उसके नीचे 17,874.67 सपोर्ट स्तर है. वहीं, अगर निफ्टी अपने करंट लेवल से ऊपर जाता है तो 17,942.73 और 17,968.67 रेसिस्टेंस लेवल हैं, जो इंडेक्स को नीचे लाने की कोशिश करेगा.

ADVERTISEMENT

FII/DII डेटा-

4 नवंबर को विदेशी संस्थागत निवेशकों (FIIs) ने कैश में नेट रूप से 328.11 करोड़ रूपये के शेयरों की बिक्री की. वहीं, घरेलू संस्थागत निवेशक (DIIs) मार्केट में नेट रूप से 38.25 करोड़ रूपये के खरीदार रहे.

Stocks To Watch: इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Gail India: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने ओएनजीसी त्रिपुरा पावर कंपनी (OTPC) में गेल इंडिया द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज समूह की 26% इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है.

SJVN: कंपनी को पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन से 100 मेगावाट ग्रिड कनेक्टेड सोलर PV पावर प्रोजेक्ट मिला है.

Grasim Industries: कंपनी ने विलायत यूनिट, गुजरात में क्लोरोमेथेन (सीएमएस) परियोजना को सफलतापूर्वक चालू किया.

Sun TV Network: सितंबर तिमाही में सन टीवी नेटवर्क ने 395 करोड़ रूपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया. वित्त वर्ष 2020 के इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 335 करोड़ रहा था. कंपनी का रेवेन्यू भी ईयर ऑन ईयर आधार पर 768 करोड़ से बढ़ते हुए 848 करोड़ पर पहुंच गया.

ADVERTISEMENT

एनालिस्ट/इन्वेस्टर मीटिंग-

8 नवंबर को IDFC फर्स्ट बैंक और Muthoot फाइनेंस की एनालिस्ट/इन्वेस्टर मीटिंग है.

तिमाही नतीजे-

8 नवंबर को ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, औरोबिंदो फार्मा, सोभा, 3i इंफोटेक, एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट, बलरामपुर चीनी मिल्स, Elgi इक्विपमेंट्स, GVK पॉवर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, HG इंफ्रा इंजीनियरिंग, KRBL, MM फोरगिग्स, PTC इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज, Pricol, RSWM, शंकरा बिल्डिंग प्रोडक्ट्स, श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी, Talbros ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स, उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक, विजया डायगनऑस्टिक सेंटर, V-Mart रिटेल और Wockhardt के तिमाही नतीजे आएंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT