नर्स जो दुनिया में नहीं,दूसरी रिटायर-ये सब UP वैक्सीनेशन लिस्ट में

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है

Updated
सांकेतिक तस्वीर
i

उत्तर प्रदेश में एक मृत नर्स का नाम उन हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट में शामिल कर लिया गया, जिनको COVID-19 वैक्सीनेशन के पहले फेज में टीका लगाया जाना है. न्यूज एजेंसी IANS ने इस बात की जानकारी दी है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से अयोध्या के डफरिन अस्पताल के लिए तैयार की गई लिस्ट में 3 नर्सों के नामों का जिक्र है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है, दूसरी रिटायर हो चुकी है और तीसरी नर्स ने इस्तीफा दे दिया है. ये सभी उन व्यक्तियों की लिस्ट का हिस्सा हैं जिन्हें टीका लगना है.

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है और भरोसा दिलाया है कि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, इन नर्सों के नामों को गलती से लिस्ट में शामिल किया गया था, जो तीन महीने पहले तैयार की गई थी और जिसका अपडेट होना बाकी था.

उत्तर प्रदेश में हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 16 जनवरी से COVID टीका लगाया जाएगा, जब देशभर में टीकाकरण का पहला फेज शुरू होगा.

बात COVID वैक्सीन की करें तो, भारत के ड्रग रेग्युलेटर ने हाल ही में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी-एस्ट्राजेनेका की ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ के इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!