ADVERTISEMENT

दिल्ली: 24 घंटों में Covid-19 पॉजिटिविटी रेट में हुआ 26% इजाफा, आए 461 नए केस

Delhi: दिल्ली में Covid-19 के कारण पिछले 24 घंटों में दो लोगों की मौत हुई

दिल्ली: 24 घंटों में Covid-19 पॉजिटिविटी रेट में हुआ 26% इजाफा, आए 461 नए केस
i

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना (COVID-19) के मामले बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में शनिवार, 16 अप्रैल को 5.33 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गयी जो कल से 26 प्रतिशत अधिक है. पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के 461 नए मामले सामने आए जबकि कोविड से दो लोगों की मौत भी हुई.

ADVERTISEMENT

शहर में बढ़ते कोविड मामलों के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि फिलहाल चिंता करने की जरूरत नहीं है और सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है. उन्होंने कहा, "फिलहाल चिंता करने की जरूरत नहीं है, कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन हम सतर्क हैं. एलएनजेपी अस्पताल में केवल 6 कोविड मरीज हैं."

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर वहां मामले पाए जाते हैं, तो प्रोटोकॉल का पालन करें. किसी भी स्कूल में मामले सामने आने पर क्लास या विंग को बंद कर दिया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों से कहा गया है कि यदि उन्हें कोरोना के किसी भी मामले का पता चलता है तो वे सरकार की एडवाइजरी का पालन करे.

सिसोदिया ने लोगों से भी जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की.

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि सरकारी अस्पतालों में लोगों को जल्द ही कोविड के टीके की एहतियाती खुराक 'मुफ्त' दी जाएगी.

दिल्ली ने शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 209 ठीक होने के साथ 366 नए कोविड मामले दर्ज किए. लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को शहर में कोविड से संबंधित कोई मौत दर्ज नहीं की गई थी. मरने वालों की संख्या 26,158 पर बनी हुई थी.

(इनपुट-आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×