बिहार चुनाव:शूटर और पूर्व BJP नेता की बेटी श्रेयसी RJD उम्मीदवार?

3 या 4 सितंबर को बैठक में होगा RJD में जाने पर फैसला 

बिहार की श्रेयसी सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था.
i

बिहार की रहने वालीं नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह इस बार विधानसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार नजर आ सकती हैं. श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और बांका से पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी हैं. श्रेयसी और उनकी मां पुतुल सिंह राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होकर चुनाव लड़ सकती हैं.

पुतुल सिंह ने क्विंट हिंदी से फोन पर बातचीत में इसके संकेत दिए हैं.

उन्होंने कहा कि “श्रेयसी चाहेंगी तो वो बिल्कुल चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. बच्चे परिपक्व हो जाते हैं तो फैसला उनपर ही छोड़ देना चाहिए. उन्होंने चुनाव प्रचार किया है और उन्हें अनुभव है. ये सब कुछ कोर कमेटी के सामने तय होगा. उन्हें विश्वास में लेना हमारे लिए बहुत जरूरी है.”

श्रेयसी सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. वो पहली ऐसी महिला निशानेबाज हैं, जिन्होंने डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वो अपनी मां पु‍तुल सिंह के लिए चुनाव प्रचार कर चुकी हैं.

राष्‍ट्रीय जनता दल से चुनाव लड़ने को लेकर पुतुल सिंह ने कहा कि बातचीत चल रही है लेकिन अंतिम फैसला रक्षावाहिनी की कोर कमिटी की बैठक में होगी. ये बैठक 3 या 4 सितंबर को जमुई में उनके आवास पर होगी.

खबरें हैं कि श्रेयसी बांका या अमरपुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं हालांकि पुतुल सिंह ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

तीन बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा से सांसद रहे दिग्विजय सिंह के निधन के बाद पुतुल ने 2010 के लोकसभा उपचुनाव में बांका से बतौर निर्दलीय चुनाव जीता था. बाद में वे बीजेपी में शामिल हो गईं. साल 2014 के चुनाव में उन्हें RJD के जयप्रकाश यादव से शिकस्त मिली.

2019 के लोकसभा चुनाव में बांका की सीट जेडीयू के खाते में चली गई. पुतुल ने इसे लेकर बागी तेवर दिखाए थे और बांका से दोबारा निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था. इसके बाद बीजेपी ने इन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था. अलग होने के बाद अभी वे किसी दल में नहीं हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!