BJP नेताओं का नाम लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश में चिराग : जावडेकर

चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी और बीजेपी के बीच ‘तार’ ढूंढने की कोशिश कुछ सियासी पंडित कर रहे हैं.

Updated
बिहार चुनाव 2020
2 min read
BJP नेताओं का नाम लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश में चिराग : जावडेकर
i

चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी और बीजेपी के बीच 'तार' ढूंढने की कोशिश कुछ सियासी पंडित कर रहे हैं. ऐसे में बीजेपी की तरफ से लगातार सफाई भी सामने आ रही है. अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर चिराग पासवान भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

हम तीन चौथाई से जीतेंगे: जावडेकर

जावडेकर ने कहा कि चिराग पासवान ने इन चुनावों में अलग राह चुनी है और BJP की कोई B,C टीम नहीं है.

BJP,JDU,HAM,VIP 4 पार्टियों का हमारा गठबंधन मज़बूती से चुनाव लड़ रहा और हम तीन चौथाई से विजय होंगे.
प्रकाश जावडेकर, केंद्रीय मंत्री

नड्डा ने भी दिए हैं संकेत

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एलजेपी ने जो चुनाव अभियान समिति की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बीजेपी से एलजेपी में आए कई नेताओं को शामिल किया गया है. पार्टी में बीजेपी से आए नेताओं को टिकट भी मिला है. इसलिए बीजेपी और एलजेपी के रिश्तों को लेकर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, बीजेपी की तरफ से ये जताया जा रहा ह कि दोनों ही पार्टियों की राहें अलग-अलग हैं और चुनाव में वो एक दूसरे से टक्कर लेंगी.

11 अक्टूबर को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बिना किसी का नाम लिए कहा था कि चुनाव दोस्ती, यारी, जाति विरादरी के लिए नहीं होता है, बल्कि समाज और इलाके के विकास के लिए होता है. इससे पहले बिहार बीजेपी अध्यक्ष भी कह चुके हैं कि जिसे नीतीश का नेतृत्व मंजूर नहीं है उसकी एनडीए में कोई जगह नहीं है.

दरअसल, नीतीश कुमार की पार्टी का नेतृत्व मंजूर करने से इनकार कर एलजेपी ने एनडीए से किनारा कर लिया है. पार्टी अलग चुनाव लड़ रही है और जेडीयू के खिलाफ भी उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं एलजेपी चीफ चिराग पासवान का ये भी कहना है कि उनकी पार्टी का बीजेपी से कोई बैर नहीं है और बीजेपी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाना चाहिए.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!