अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए दिया न्योता

16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा केजरीवाल का शपथग्रहण

Updated
दिल्ली चुनाव
1 min read
केजरीवाल पर निजी हमले कर बीजेपी वही घातक भूल कर रही है जो कांग्रेस पीएम मोदी पर हमले करके करती रही है.
i

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल शपथ लेंगे और इस शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खास तौर पर न्योता दिया गया है. केजरीवाल ने अपने शपथग्रहण के लिए पूरी दिल्ली को न्योता दिया है. एक ऑडियो मैसेज जारी कर पूरे दिल्ली वालों को अपने शपथग्रहण में आने का न्योता दिया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों के साथ बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें मिलीं. अरविंद केजरीवाल के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 16 फरवरी को केजरीवाल दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में सीएम पद की शपथ लेंगे.

आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी मौजूदा मंत्री दोबारा शपथ लेंगे. विभागों का फैसला बाद में लिया जाएगा.दिल्ली की नई विधानसभा में 16 ऐसे चेहरे दिखेंगे जो पहली बार निर्वाचित होकर सदन पहुंचेगे. ये सभी नए चेहरे आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीते हैं. इनमें आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय जैसे नेता शामिल हैं.

आम आदमी पार्टी के कई विधायक ऐसे भी हैं, जो अपना करियर छोड़कर राजनीति में आ गए हैं. इन्होंने राजनीति को प्रोफेशन के तौर पर अपनाकर एक नया ट्रेंड सेट किया है. हालांकि, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने खुद ही इसकी शुरुआत की थी, जिन्होंने सिविल सर्विस की नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा और कामयाब हुए.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें : AAP की आंधी में भी दिल्ली चुनाव जीतने वाले BJP के 8 MLA कौन हैं?

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!