Voting Percentage: हरियाणा-महाराष्ट्र में 6 बजे तक इतने % वोटिंग
Voting Percentage in Haryana and Maharashtra Today’s Vidhan Sabha Election 2019 Live Updates in Hindi: महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स
Voting Percentage in Haryana and Maharashtra Today’s Vidhan Sabha Election 2019 Live Updates in Hindi: महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स(फोटो: The Quint)

Voting Percentage: हरियाणा-महाराष्ट्र में 6 बजे तक इतने % वोटिंग

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान (Voting) हो रही है. विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. विधानसभा चुनाव में इस बार महाराष्ट्र में कुल 3237 उम्मीदवार सियासी जंग में हैं. तो वहीं हरियाणा विधानसभा से कुल 1169 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं.

आपको बता दें कि केंद्र में लगातार वापसी के बाद बीजेपी सरकार का यह पहला विधानसभा चुनाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र और हरियाणा राज्य के लोगों से अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करने की अपील की है.

Election Voting Percentage Today Live Updates in Hindi

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

Election Voting 2019: पीएम मोदी ने की वोट डालने की अपील

Vidhan Sabha Election Voting 2019: प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से विधानसभा चुनाव में वोट डालने की अपील की है.

Election Voting: हरियाणा-महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव

हरियाणा और महाराष्ट्र, दोनों राज्‍य के सीएम ने भरोसा जताया है कि चुनावों में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी. हालांकि सरकार किस पार्टी की बनेगी, ये नतीजों के बाद ही साफ हो पाएगा?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर 1168 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हो रहा है. 288 सदस्‍यीय महाराष्‍ट्र विधानसभा में बीजेपी के 122, शिवसेना के 63, कांग्रेस के 42 और एनसीपी के 41 सदस्‍य हैं.

Maharshtra-Haryana Election Voting: वोटिंग स्लिप ऑनलाइन कैसे करें डाउनलोड?

अगर आप अपनी वोटिंग स्लिप ऑनलाइन डाउनलोड करना चाहते है तोह electoralsearch.in राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल द्वारा पूछी गई सभी जानकारी भरें इसके बाद, मतदान पर्ची दिखाई देगी, जिसे उम्मीदवार भविष्य के लिए डाउनलोड कर सकते हैं.

Vidhan Sabha Election 2019: मतदाता सूची में अपना नाम कैसे जांचें

मतदाता सूची में अपना नाम चेक करने के लिए आप Election Commision के number 1950 पर कॉल कर सकते है

आगे पढ़ें

Follow our चुनाव section for more stories.

Loading...