लोकसभा चुनाव 2019: TDP सांसद SPY Reddy ने जन सेना पार्टी ज्वाइन की
लोकसभा चुनाव 2019: TDP सांसद SPY Reddy ने जन सेना पार्टी ज्वाइन की

लोकसभा चुनाव 2019: TDP सांसद SPY Reddy ने जन सेना पार्टी ज्वाइन की

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर हचलत तेज हो चुकी है. कहीं उम्मीदवारों का ऐलान तो कहीं सीटों पर माथापच्ची चल रही है. हर पार्टी चुनावी तैयारी में जुटने के लिए कमर कस रही है. किसने दिया क्या बयान, किसने छोड़ी पार्टी, किसका कट गया टिकट. यहां जानिए इस चुनावी समर का पूरा हाल.

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

प्रियंका की गंगा यात्रा का आज समापन

प्रियंका गांधी पिछले दो दिनों से गंगा यात्रा पर हैं. आज उनकी इस यात्रा का तीसरा और अंतिम दिन है. इस दौरान वो वाराणसी में लोगों से मुलाकात करेंगी और अपनी इस यात्रा का समापन करेंगी. अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया.

नवीन पटनायक ने भरा नामांकन

ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल (बीजेडी) अध्यक्ष नवीन पटनायक ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र भर लिया है. उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र हिंजली से नामांकन भरा है.

लोकसभा चुनाव 2019: होली के बाद होगा महागठबंधन की सीटों का ऐलान

लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार में बने महागठबंधन की सीटों का ऐलान होली के अगले दिन यानी 22 मार्च को होगा. पहले कहा जा रहा था कि बुधवार को ये ऐलान हो सकता है. लेकिन एलजेडी नेता शरद यादव ने अब साफ किया है कि 22 मार्च को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और सीट शेयरिंग का ऐलान होगा.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के लिए आखिर क्यों इतनी अहम है कर्नाटक की राजनीति?

मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए और पार्टी जनहित को लेकर यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि मैं जब चाहूं लोकसभा चुनाव जीत सकता हूं. मायावती ने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि मेरी पार्टी के लोग मेरे इस फैसले को समझेंगे और पूरी लगन से गठबंधन को जिताने में जुट जाएंगे.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले अरुणाचल में BJP को झटका,14 MLA का इस्तीफा

तेजस्वी बोले- गठबंधन में सब कुछ ठीक है

बिहार में महागठबंधन की सीट शेयरिंग को लेकर अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि महागठबंधन मजबूत है और होली के तुरंत बाद सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा. कोई भी चिंता की बात नहीं है गठबंधन में सब कुछ ठीक है.



तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
(फोटो: द क्विंट)

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-NC गठबंधन

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन का ऐलान हो गया है. जम्मू-कश्नीर के पूर्व सीएम और एनसी के अध्यक्ष फारुक अबदुल्ला ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन की बात फाइनल हो गई है. जम्मू और उधमपुर की सीट से कांग्रेस अपना कैंडिडेट उतारेगी वहीं श्रीनगर से फारुक अब्दुल्ला खुद चुनााव लड़ेंगे.

जबकि, अनंतनाग और बारामूला सीट पर दोनों एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. लेकिन गुलाम नबी आजाद का कहना है कि चाहे इन दो सीट पर कांग्रेस जीते या एनसी ये दोनों की ही जीत कहलाएगी. अभी लद्दाख सीट पर दोनों के बीच बात हो रही है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव होना है.

चुनाव के लिए नीरव मोदी को ला रही है बीजेपी : गुलाम नबी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने लंदन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर कहा कि उसे बीजेपी ने देश से भागने में मदद की थी. अब उसे वापस लाने की कोशिश हो रही है. लेकिन यह सब सिर्फ चुनाव के लिए हो रहा है. चुनाव खत्म होते ही बीजेपी उसे वापस भेज देगी.

प्रियंका ने 2014 का बीजेपी का मेनिफेस्टो दिखाया, कहा- एक भी वादा पूरा नहीं हुआ

प्रियंका गांधी ने वाराणसी के लिए बीजेपी के 2014 का मेनिफेस्टो दिखाते हुए लोगों से पूछा कि इसमें आठ वादे किए हैं मोदी जी ने. लेकिन इसमें एक भी पूरा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि ये प्रचार की राजनीति सरल है कोई भी कर सकता है.

देश के पीएम मजाक बन कर रह गए हैं : राहुल

राहुल गांधी ने कहा है कि 2018 में मोदी की नीतियों से 2018 में एक करोड़ नौकरियां चली गईं. 2018 में हर दिन 27 हजार नौकरियां गईं. देश के पीएम मजाक बन कर रह गए हैं.

प्रियंका ने पूछा, आखिर नीरव मोदी को जाने किसने दिया था?

प्रियंका गांधी ने लंदन में गिरफ्तार नीरव मोदी के बारे में पूछे सवाल पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उनसे पूछा गया कि बीजेपी इसे उपलब्धि बता रही है, इस पर आप क्या कहेंगे. इस पर उन्होंने पलट कर पूछा- यह अचीवमेंट है? जाने किसने दिया था?

रामगोपाल ने कहा,"कांग्रेस यूपी में संकट में है"

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में मंदिर घूमने को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि आदमी मंदिर तभी जाता है जब अपने को संकट में समझता है. साथ ही उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति को लेकर कहा कि यूपी में कांग्रेस संकट में तो है ही.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू

लोकसभा चुनाव में अब तक उम्मीदवारों की घोषणा करने में विफल रही भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक फिर से पार्टी हेडक्वार्टर में शुरू हो चुकी है. ऐसी उम्मीद है की बीजेपी आज यूपी और पश्चिम बंगाल के लोकसभा उम्मीदवारों का एलान कर सकती है.

तेलुगू देशम पार्टी के सांसद SPY Reddy ने जन सेना पार्टी ज्वाइन की

तेलुगू देशम पार्टी के सांसद SPY Reddy, पवन कल्याण की जन सेना पार्टी में शामिल हो गए हैं. रेड्डी ने जन सेना प्रमुख पवन कल्याण के साथ मिलकर अपने इस फैसले के बारे में सबको जानकारी दी.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our चुनाव section for more stories.

    वीडियो