बिहार: महागठबंधन का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, 22 को होगा ऐलान
महागठबंधन कर सकता है सीटों का ऐलान
महागठबंधन कर सकता है सीटों का ऐलान(फोटो:PTI)

बिहार: महागठबंधन का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, 22 को होगा ऐलान

बिहार में महागठबंधन की पार्टियों में सीटों को लेकर चल रहे घमासान पर अब आखिरकार विराम लग चुका है. आरजेडी की तरफ से कांग्रेस को दिए गए 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद आखिरकार सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस बिहार की 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राहुल गांधी और तेजस्वी यादव के बीच हुई बैठक में सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला लिया गया.

Loading...

22 मार्च को होगा सीटों का ऐलान

महागठबंधन में मौजूद सभी पार्टियों के मंथन के बाद अब होली के बाद 22 मार्च को सीटों का ऐलान होगा. लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव के मुताबिक 22 मार्च को महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें सीटों को लेकर ऐलान किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के तहत बिहार की 40 सीटों में से 20 सीटों पर आरजेडी और 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके अलावा बाकी 11 सीटों में से आरएलएसपी को 4, वीआईपी को 3, हम को 2 और शरद यादव की पार्टी एलजेडी के हिस्से में एक सीट आई है. बाकी बची एक सीट सीपीआई एमएल को दी जा सकती है. हालांकि अभी तक इन सीटों का औपचारिक ऐलान होना बाकी है.

ये भी पढ़ें : केजरीवाल बोले, कांग्रेस ने AAP के साथ गठबंधन से किया इनकार

तेजस्वी ने कहा था- देर से आएंगे दुरुस्त आएंगे

एक हफ्ते पहले महागठबंधन नेताओं की दिल्ली में हुई बैठक के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि सब कुछ ठीक है. सीटों के ऐलान में देरी पर उन्होंने कहा था, 'हम देर से आएंगे लेकिन दुरुस्त आएंगे. हमने पहले ही कहा था कि ये गठबंधन दिलों का है न कि दलों का गठबंधन है. लगातार हम लोग एकजुट होकर सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे हैं. एक ऐसी सरकार बने जो सभी को साथ लेकर चले'

बैठक के बाद कुशवाहा ने कहा था कि सब कुछ तय हो चुका है, लेकिन अभी रणनीति के तहत सीट शेयरिंग का फार्मूला नहीं बताया जा रहा है. हम चाहते हैं कि अभी एनडीए तक कोई भी खबर न पहुंचे. नॉमिनेशन से ठीक पहले सीट शेयरिंग का खुलासा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : बिहार : महागठबंधन में दरभंगा, मधुबनी सीटों को लेकर पेच फंसा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our चुनाव section for more stories.

    Loading...