BJP और कांग्रेस के बीच Twitter पर वीडियो वॉर, AAP ने लिए मजे
बीजेपी-कांग्रेस सोशल मीडिया पर खोजा नया तरीका
बीजेपी-कांग्रेस सोशल मीडिया पर खोजा नया तरीका(फोटो: क्विंट हिंदी)

BJP और कांग्रेस के बीच Twitter पर वीडियो वॉर, AAP ने लिए मजे

फिल्म ‘गली बॉय’ रिलीज होने वाली है, रिलीज से पहले ही इसके रैप काफी हिट हो रहे हैं. लेकिन अब रैप सिर्फ फिल्म में ही नहीं पॉलिटिक्स में भी चल रहा है. इसी गली बॉय के एक गाने “आजादी” के जरिए बीजेपी और कांग्रेस के बीच ट्विटर पर वीडियो वॉर छिड़ गई. पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला और फिर बीजेपी ने इस पर पलटवार किया.

इन दोनों दलों के बीच छिड़ी इस वीडियो वॉर में आम आदमी पार्टी भी चुटकी लेने से नहीं चूकी. AAP ने ट्विटर पर एक GIF शेयर कर ये बताने की कोशिश की, कि जनता बीजेपी-कांग्रेस के 'तमाशे' के मजे ले रही है.

सोशल मीडिया पर हिट होने की कोशिश

बीजेपी और कांग्रेस जैसे बड़ राजनीतिक दल अब इस बात को अच्छी तरह से जान चुके हैं कि अगर हिट होना है तो सोशल मीडिया का सहारा लेना जरूरी है. इसके लिए अब पार्टियां अलग-अलग और दिलचस्प तरीके खोज रही हैं. इसी का ताजा उदाहरण ये ‘गली बॉय’ का रैप है.

कांग्रेस की सोशल मीडिया मैनेजर दिव्या स्पंदना ने पहले ये वीडियो जारी किया

इस “आजादी” वीडियो में कांग्रेस ने BJP की नियत पर सवाल उठाए. इसमें लड़कियों का पिंजरा तोड़ो अभियान, जस्टिस लोया केस, राफेल जैसे मुद्दों पर, गौरी लंकेश, नोटबंदी, GST, रोजगार इन सारे मुद्दे पर निशाने पर लिया.

ये भी पढ़ें : क्या सोशल मीडिया की लड़ाई में BJP पर भारी पड़ेंगे राहुल गांधी? 

राजनीति में रैप का यह सिलसिला काफी नया लग रहा है. इससे पहले कम ही ऐसा देखा गया जब बड़े राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर हमला करने के लिए रैप का इस्तेमाल किया हो. इसका एक ही कारण है कि जो भी चीज ट्रेंड में चल रही है, उसे तुरंत उठा लो

बीजेपी का पलटवार

वहीं, इसके जवाब में थोड़ी देर बाद BJP ने अपना “आजादी” रैप वीडियो जारी किया.

दोनों दलों के बीच छिड़ी इस वीडियो वॉर पर चुटकी लेते हुए आम आदमी पार्टी ने भी चुटकी ली. AAP ने GIF के जरिए अपना रिएक्शन पोस्ट किया.

BJP ने जो वीडियो जारी किया उसमें BJP ने कांग्रेस को भष्ट्राचार और परिवारवाद के मुद्दे पर घेरा.

इससे पता चलता है कि बॉलीवुड की राजनीति के मैदान में गहरी पैठ है. पार्टियां भी अपनी क्रिएटीविटी का शानदार प्रदर्शन कर रही है. ये चीजें वर्तमान राजनीति को दिलचस्प बना रही हैं.

ये भी पढ़ें : ओपी राजभर का BJP को चैलेंज, मुझे कैबिनेट से निकालकर दिखाएं योगी

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our सोशल दंगल section for more stories.

    वीडियो