रणवीर ने खिलजी बनने के लिए बहाया है अपना खून, अभी ये धमाका है बाकी
रणवीर के इस लुक के पीछे मेकअप से ज्यादा उनकी कड़ी मेहनत है
रणवीर के इस लुक के पीछे मेकअप से ज्यादा उनकी कड़ी मेहनत है(फोटो: Twitter)

रणवीर ने खिलजी बनने के लिए बहाया है अपना खून, अभी ये धमाका है बाकी

आंखों में काजल और कातिलाना निगाहें...
बड़े-बड़े बाल और दाढ़ी...
जो एक बार चेहरा देख ले तो खौफ में आ जाए...

ये और कोई नहीं बल्कि खुद खूंखार खिलजी हैं, जिनको देखकर याद आ जाता है खौफनाक मंजर!

जी हां, 'पद्मावती' के ट्रेलर रिलीज होने के बाद सबकी जुबान पर जो नाम सबसे ज्यादा चढ़ा है, वो है अलाउद्दीन खिलजी. सोमवार को जैसे ही 1 बजकर 3 मिनट पर फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ, देखते ही देखते करोड़ों लोगों ने ये ट्रेलर देख लिया. और इसके बाद जिस एक शख्स का नाम सबकी जुबान पर है, वो है बॉलीवुड का बाजीराव रणवीर सिंह.

यह भी पढ़ें: पद्मावती का ट्रेलर  हुआ करेक्ट ‘13.03’ बजे  लॉन्च, जानिए क्यों

'पद्मावती' में रणवीर का धमाका बाकी

लेकिन ऐसे ही रणवीर सिंह चर्चा में नहीं आ गए हैं, इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत भी है. इसलिए तो संजय लीला भंसाली ने अभी रणवीर से जुड़ा एक धमाका बचाकर रखा हुआ है. खबरों के मुताबिक 'पद्मावती' में रणवीर का एक डांस भी है, जिसकी शूटिंग जल्द होने वाली है. इसमें 200 डांसर होंगे और गाने को गणेश आचार्य कोरियोग्राफ करेंगे.

आइए आपको बताते हैं रणवीर सिंह ने खिलजी के किरदार के लिए अब तक क्या-क्या किया?

इस रोल के लिए बहाया है खून

(फोटो: Youtube Screenshot)

मई में रणवीर फिल्म का क्लाइमैक्स शूट कर रहे थे, लेकिन वो अपने किरदार में इतना डूबे थे कि उन्हें पता ही नहीं लगा कि उन्हें चोट लग गई है. उनके सर में चोट लगी थी. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उन्होंने पहले अपने सीन की शूटिंग पूरी. इसके बाद जब सर से खून टपकने लगा, तब उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया.

एक महीने के लिए खुद को खिलजी बना लिया था

(फोटो: Twitter)

रणवीर ने खुद को खिलजी बनाने के लिए फिल्म सिटी (गोरेगांव ईस्ट) के पास एक अपार्टमेंट लिया था. यहां वो सिर्फ फिल्म से संबंधित लोगों से मिलते थे. उन्होंने यहां अपने आप को खिलजी बनाने की हर एक कोशिश की. खुद को इतिहास में डूबा लिया. खिलजी के बारे में काफी किताबें पढ़ी. खूब एक्सरसाइज भी की.

मैंने करीब एक महीने के लिए अपने आप को नजरबंद कर लिया. इस दौरान मैं खुद को अलाउद्दीन खिलजी की तरह पेश कर रहा था. मैं अपने रोल की पूरी डिटेल नहीं बताना चाहता, क्योंकि ये काफी पर्सनल है. लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि मैंने इस दौरान काफी कुछ एक्सप्लोर किया. ये सब काफी फायदेमंद रहा है.
रणवीर सिंह, एक्टर

यह भी पढ़ें: ‘पद्मावती’ में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में ऐसे ढले रणवीर सिंह

(फोटो: youtube screenshot)
रणवीर शूटिंग पर जाते वक्त एक खास तरह का इत्र लगाते थे, उनके एक दोस्त ने उन्हें गिफ्ट किया था. इससे उनपर एक खास तरह का असर पड़ता था, लेकिन ये इत्र एक दिन सेट पर खो गया. फिर भी उन्होंने शूटिंग के दौरान अपना कैरेक्टर कभी नहीं छोड़ा.

अब मनोचिकित्सक की ले रहे मदद

रणवीर जब सेट पर जाते थे, तो वो पहले से ही अपने करेक्टर में डूबे होते थे. लेकिन अब ये चीज उन्हें असल जिंदगी में प्रभावित कर रही. हाल ही में आई एक DNA की खबर के मुताबिक रणवीर का हाव-भाव और व्यवहार लोगों के लिए बदल गया है, इसलिए उनके दोस्तों ने खिलजी से उबरने के लिए उन्हें सलाह दी और अब वो मनोचिकित्सक के पास जा रहे हैं.

अब 'पद्मावती'... एक कल्पना है या फिर सच्चाई ये तो नहीं पता, लेकिन हमारी फिल्म का खिलजी जरूर असली है. जिसने अपने जबरदस्त हुनर से सबके दिलों पर छाप छोड़ दी है.

यह भी पढ़ें:

राजा, रानी और सुल्तान...‘पद्मावती’ से जुड़ी अब तक की बातें

फिल्म ’83 में कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह