अब अनुपम खेर की नियुक्ति पर FTII के छात्रों ने उठाए सवाल
FTTI के नए चेयरमैन अनुपम खेर
FTTI के नए चेयरमैन अनुपम खेर(फोटोः PTI)

अब अनुपम खेर की नियुक्ति पर FTII के छात्रों ने उठाए सवाल

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के छात्रों ने अब अनुपम खेर की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले वहां के छात्रों के निशाने पर पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान थे. संस्थान के छात्र संघ ने आरोप लगाया है कि यह हितों के टकराव का मामला है . उनका कहना है कि खेर मुंबई में अपना एक्टिंग इंस्टीट्यूट चलाते हैं.

खेर के इंस्टीट्यूट पर आपत्ति

एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) ने देश में असहिष्णुता को लेकर बहस के दौरान खेर के दिए गए बयानों पर भी आपत्ति जताई. साथ ही सरकार के कुछ विचारों का प्रचार करने का भी आरोप लगाया है. हालांकि उसने साफ किया कि खेर की योग्यता से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.

बताया हितों का टकराव

एफएसए के अध्यक्ष रॉबिन जॉय ने कहा, जहां तक खेर की योग्यता और साख की बात है, कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन वह मुंबई में अपना खुद का एक्टिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (एक्टर प्रीपेयर्स) चलाते हैं. अब उन्हें एक सरकारी संस्थान का नेतृत्व करने का जिम्मा सौंपा गया है, जिससे यकीनन हितों का टकराव होता है. उन्होंने कहा, सवाल यह है कि एक निजी उपक्रम का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति को कैसे किसी सरकारी संस्थान का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वे खेर की नियुक्ति का उसी तरह से विरोध करेंगे जिस तरह से 2015 में गजेंद्र चौहान की नियुक्ति को लेकर किया था. इस पर जॉय ने कहा कि वह इस समय कुछ नहीं कह सकते, आगे की कार्रवाई पर फैसला एफएसए की आमसभा की बैठक में किया जाएगा.