छुट्टी के बाद बोले गजेंद्र चौहान, T-20 मैच खेला, काश और समय मिलता
FTII के विवादित चेयरमैन गजेंद्र चौहान
FTII के विवादित चेयरमैन गजेंद्र चौहान(फोटोः Facebook)

छुट्टी के बाद बोले गजेंद्र चौहान, T-20 मैच खेला, काश और समय मिलता

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के चेयरमैन पद से हटाए गए गजेंद्र चौहान ने कहा है कि अगर उन्हें और समय मिलता तो वह बेहतर कर सकते थे. उन्होंने कहा कि संस्थान में काम करने के लिए कम समय मिला. महज एक साल दो महीने में उन्होंने एक टी-20 मैच खेला है.

विवादों से भरा रहा चौहान का कार्यकाल

जून, 2015 में एफटीआईआई चेयरमैन के तौर पर नियुक्ति के बाद से चौहान का कार्यकाल विवादों से भरा रहा. उनकी नियुक्ति के तुरंत बाद छात्र इसे राजनीति से प्रेरित फैसला मानते हुए विरोध 139 दिन हड़ताल पर रहे. इस वजह से चौहान ने जनवरी, 2016 में पद संभाला था. अब उनकी जगह अनुपम खेर की नियुक्ति की गई है.

काश सरकार ने और समय दिया होता..

चौहान ने कहा, बदकिस्मती से मेरे कार्यकाल के दौरान हुए विवाद के कारण बहुत सारे मुद्दों का ढेर जमा हो गया. मैंने टी-20 मैच खेला और काम पूरा करने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ दिया. मेरा लक्ष्य एफटीआईआई के खोए गौरव को बहाल करना था. उसमें मैं कुछ हद तक सफल भी रहा. लेकिन कुछ अब भी लंबित हैं. उन्होंने कहा उनकी नियुक्त को लेकर हुए विवाद के कारण बहुत सारा काम लंबित हो गया. अगर कुछ और समय मिलता तो बेहतर कर पाते. चौहान ने कहा, मैंने जो काम शुरू किया था, उसे करने के लिए मेरे पास महज एक साल दो महीने ही मिले. काश सरकार ने उसे पूरा करने के लिए मुझे और समय दिया होता..

अनुपम खेर को दी शुभकामनाएं

चौहान ने एफटीआईआई के नए चेयरमैन अनुपम खेर को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा, एफटीआईआई बुनियादी समस्याओं का सामना कर रहा है और उसे एक अच्छे प्रशासक की जरुरत है. मुझे यकीन है कि अनुपमजी इन समस्याओं के हल की दिशा में काम करेंगे.

(इनपुट PTI)