‘पद्मावती’ के आलीशान सेट, शानदार लोकेशन पर खर्च हुए इतने करोड़
पद्मावती का भव्य सेट
पद्मावती का भव्य सेट (फोटो: youtube screenshot)

‘पद्मावती’ के आलीशान सेट, शानदार लोकेशन पर खर्च हुए इतने करोड़

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का ट्रेलर जबसे लॉन्च हुआ है, हर तरफ से फिल्म चर्चा में है. दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के अलावा रणवीर सिंह की जमकर तारीफ हो रही है. भंसाली अपनी फिल्मों को जिस तरह पेश करते हैं, वो काबिले तारीफ होता है. फिल्म का शानदार सेट इसकी भव्यता देखते ही बनती है. 3 मिनट का ट्रेलर आपको एक अलग ही दौैर में लेकर जाएगा.

इस शानो-शौकत को पर्दे पर उतारने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अभी तक संजय लीला भंसाली इस फिल्म पर करीब 200 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं.

(फोटो: youtube screenshot)

'पद्मावती' में स्टार्स के लुक्स की तारीफ तो हो ही रही है, साथ ही दीपिका के गहनों, रणवीर सिंह के लुक और फिल्म के सेट की भी जमकर चर्चा हो रही है. संजय 'बाजीराव मस्तानी' में सेट पर जो भव्यता लाए थे, पद्मावती में उससे कहीं ज्यादा भव्यता दिखाई देगी. खबरों के मुताबिक फिल्म के लोकेशन, सेट और किरदारों के कॉस्टयूम पर सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए गए हैं.

(फोटो: youtube screenshot)

'पद्मावती' के सेट को देखकर आप सन 1303 के जमाने को महसूस सकते हैं. संजय लीला भंसाली ने हर चीज पर ध्यान दिया है. लोकेशन लाइट्स, सेट हर चीज को करीने से बनाया गया है.

(फोटो: youtube screenshot)

फिल्म के कलाकारों के कॉस्टयूम पर ही करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं, रणवीर से लेकर दीपिका तक सबसे कॉस्टयूम बेहतरीन हैं. वहीं अगर कलाकारों की फीस की बात करें, तो हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक रणवीर सिंह को इस फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ रुपए मिले हैं.

(फोटो: youtube screenshot)

वहीं शाहिद कपूर के बारे में भी मीडिया में चर्चा है, कि उन्हें भी इस फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपए मिले हैं.

(फोटो: youtube screenshot)

सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले अलाउद्दीन खिलजी यानी रणवीर सिंह के कॉस्ट्यूम पर काफी मेहनत की गई है. जिसपर काफी पैसा खर्च किया गया है.

(फोटो: youtube screenshot)

दीपिका के कपड़ों और गहनों पर खास ध्यान दिया गया है. सोने के गहनों से लदी दीपिका के कॉस्टयूम और गहने पर तो पैसा खर्च हुआ ही है. साथ ही उनकी फीस के बारे में मीडिया में चर्चा है कि उन्हें फिल्म के दोनों मेल कलाकारों से ज्यादा फीस मिली है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका को बतौर फीस 13 करोड़ रुपये मिले हैं.

(फोटो: youtube screenshot)

फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी और लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.