आयुष्मान ही नहीं,सलमान-शाहरुख समेत ये भी पहन चुके लड़की के कपड़े
आयुष्मान ही नहीं,सलमान-शाहरुख समेत ये भी पहन चुके लड़की के  कपड़े
(फोटो: ट्विटर)

आयुष्मान ही नहीं,सलमान-शाहरुख समेत ये भी पहन चुके लड़की के कपड़े

आयुष्मान खुराना ‘ड्रीम गर्ल’ बनकर लोगों की नींद उड़ाने आ रहे हैं. अपनी अगली फिल्म में आयुष्मान कभी सीता बनकर रामलीला करते दिखेंगे तो वहीं पूजा बनकर लोगों को अपनी सुरीली आवाज का दिवाना बनाएंगे. जबसे फिल्म का ट्रेलर आया है, लोग आयुष्मान की लाजवाब एक्टिंग के कायल हो गए हैं. लड़की बनकर आयुष्मान बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

वैसे ये पहली बार नहीं है कि कोई एक्टर लड़की के किरदार में नजर आ रहा है, इससे पहले कमल हासन से लेकर गोविंदा, शाहरुख और आमिर खान भी महिलाओं के गेटअप में नजर आ चुके हैं.

Loading...

चाची 420 में कमल हासन

चाची 420
चाची 420
(फिल्म स्टिल)

कमल हासन फिल्म ‘चाची 420’ में एक महिला के गेटअप में नजर आए थे. कॉटन की साड़ी माथे पर बड़ी सी लाल बिंदी कमल हासन वाकई में चाची ही लग रहे थे. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी थी कि जानकी यानी तब्बू और उनके पति जयप्रकाश (कमल हासन) दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे. अपनी बेटी के साथ वक्त बिताने के लिए जय ने उसकी नैनी बनने का फैसला किया और उसके लिए वो बन गया ‘चाची 420’. लक्ष्मी चाची के किरदार में कमल हासन ने कमाल की एक्टिंग की थी.

रोटी की कीमत-मिथुन

फिल्म ‘रोटी की कीमत’ में मिथुन चक्रवर्ती भी लड़की बनकर पर्दे पर धमाल मचा चुके हैं. 1990 में रिलीज हुई इस फिल्म में मिथुन ने एक्शन तो दिखाया ही था, साथ ही फिल्म के एक गाने में दुश्मनों से कुछ सीक्रेट पता करने के लिए उन्होंने लड़की के गेटअप में ठुमके भी लगाए थे.

बाजी- आमिर खान

फिल्म ‘बाजी’ में आमिर खान ने एक पुलिस इंस्पेक्टर अमर का किरदार निभाया था, जो एक ऐसे इंटरनेशनल क्रिमिनल की तलाश करता है, जिसने करोड़ों रुपये का स्कैंडल किया है. अमर अपनी मंजिल के करीब पहुंचने ही वाला रहता है कि वो खुद एक मर्डर केस में फंस जाता है. वो जेल से किसी तरह भाग जाता है और फिर लड़की बनकर विलेन बने परेश रावल के घर में एंट्री करता है.

इंस्पेक्टर अमर जूली बनकर दुश्मनों से लड़ता है, इसके लिए आमिर ने गाउन पहना और साथ ही लाउड मेकअप किया था.

फिल्म बाजी में जूली बने थे आमिर
फिल्म बाजी में जूली बने थे आमिर
(फिल्म स्टिल)

डुप्लीकेट- शाहरुख खान

डुप्लीकेट में शाहरुख खान 
डुप्लीकेट में शाहरुख खान 
(फिल्म स्टिल)

अपने किंग खान भी लड़की के गेटअप में नजर आ चुके हैं. फिल्म ‘डुप्लीकेट’ में शाहरुख खान डबल रोल में थे. इस फिल्म में मनु यानी शाहरुख खान जेल से भागने के बाद अपने दुश्मनों से बदला लेने के लिए लड़की का गेटअप अपनाते हैं.

‘जानेमन’- सलमान खान

लड़की के गेटअप में अपने सल्लू भाई भी नजर आ चुके हैं. इस फिल्म में सलमान खान और अक्षय कुमार एक साथ थे. फिल्म की कहानी थी सलमान और प्रीति जिंटा की. सलमान और प्रीति जिंटा पति-पत्नी के किरदार में थे, और अक्षय कुमार भी कॉलेज के दिनों से प्रीति से प्यार करते हैं. सलमान और उनकी पत्नी बनी प्रीती यानी पिया का तलाक हो जाता है और फिर कुछ ऐसे हालात बनते हैं सलमान लड़कियों की तरह तैयार होकर पिया के पास जाते हैं.

(फिल्म स्टिल)

आंटी नंबर1-गोविंदा

कॉमेडी किंग गोविंदा की फिल्मों में हर रंग देखने को मिलता है. फिल्म ‘आंटी नंबर वन’ में गोविंदा ने आंटी बनकर जो अदाएं दिखाई कि लाखों लोग उन्हें देखकर दिल थामकर बैठ गए. गुलाबी साड़ी और गजरा लगाए गोविंदा ने जो डांस किया उसे लोग आजतक नहीं भूले.

रितेश देशमुख

‘हमशकल्स’ से लेकर ‘अपना सपना मनी मनी’ तक, रितेश देशमुख ने लोगों को खूब टॉर्चर किया. लेकिन एक चीज, जो उन्होंने सहजता से की वह थी एक महिला के गेटअप में नजर आना. दोनों फिल्मों में उन्होंने सलवार- कुर्ता पहना. रितेश ने फिल्म में एक चाची की भूमिका निभाई थी. इतना ही नहीं वह अपनी नकली पलकों को नचाते हुए काफी इंट्रेस्टिंग लग रहे थे.

फिल्म पोस्टर)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our एंटरटेनमेंट section for more stories.

    Loading...