काजल राघवानी को हुई ये बीमारी, सोशल मीडिया पर फैंस को बताया
बीमार हैं काजल
बीमार हैं काजल(फोटो: ट्विटर)

काजल राघवानी को हुई ये बीमारी, सोशल मीडिया पर फैंस को बताया

भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी आजकल बीमार चल रही हैं. सोशल मीडिया पर काजल ने अपनी बीमारी का जिक्र भी किया है. काजल ने सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए लिखा है- A am no Ovary Reaction मैं पिछले एक साल से एक बीमारी से जूझ रही हूं.ये सारे लक्षण मुझमें हैं, इसमें छुपाने और शर्माने जैसा कुछ नहीं है’.

काजल ने एक फोटो शेयर किया है, जिसमें उनकी बीमारी के सारे लक्षण लिखे हैं.
काजल जल्द ही ‘बागी- एक योद्धा’ फिल्म में नजर आएगीं. इस फिल्म में वो भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार खेसारी लाल के साथ हैं.  इस फिल्म का ट्रेलर यू ट्यूब पर धमाल मचा रहा है. खेसारी लाल और काजल की केमिस्ट्री लोगों को काफी पसंद आ रही है. 

काजल पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) से पीड़ित रही हैं, इसे PCOD भी कहते हैं. इस बीमार में वजन बढ़ने लगता है. हालांकि वो लगातार वर्कआउट कर रही हैं जिसके उनका वजन कंट्रोल में रहे.

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल की फिल्म ‘बागी-एक योद्धा’ का ट्रेलर यू ट्यूब पर हिट

क्या है पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम?

पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम एक मेटाबॉलिक डिसॉर्डर है, जो महिलाओं में हार्मोन्स को असंतुलित करता है. PCOS से जूझ रही महिलाओं को आमतौर पर उनके पीरियड्स के असमय आने की समस्या होती है. उनके शरीर में एंड्रोजन नाम का पुरुषों में होने वाले हार्मोन की अधिकता हो जाती है. और तब ओवरी में पानी से भरी कई छोटी-छोटी ग्रंथियां बनने लगती हैं, जिसे पॉलीसिस्टिक ओवरी कहते हैं.

ये भी पढ़ें- PCOD की वजह से मेरे लिए मुश्किल था वजन कम करना: सारा अली खान

भारत में हर साल 10 लाख से अधिक महिलाओं में पॉलीसिस्टिक ओवरी की शिकायत सामने आती हैं. PCOS में वजन बढ़ने के साथ-साथ, नींद नहीं आना, तनाव, सिर दर्द थकान जैसी समस्याएं सामने आने लगती हैं.

ये भी पढ़ें- पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम से निपटने के लिए क्या करें महिलाएं?

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भोजपुरी section for more stories.

वीडियो

Loading...