बिगबी की ‘झुंड’ को झटका,SC ने रिलीज पर लगी रोक हटाने से किया इनकार

झुंड’ विजय बरसे , स्लम सोकर NGO के संस्थापक के जीवन पर बनी एक फिल्म है.

Published
बॉलीवुड
1 min read
बिगबी की ‘झुंड’ को झटका,SC ने रिलीज पर लगी रोक हटाने से किया इनकार

नागराज मंजुले की निर्देशित अमिताभ बच्चन की नई फिल्म ‘झुंड’ अपनी रिलीज को लेकर काफी चर्चा में है. यह फिल्म मई 2019 मे सिनेमाघरों मे दिखाई जाने वाली थी, लेकिन कोविड के चलते इसकी रिलीज को आगे बढ़ा दिया गया था. अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस फिल्म की रिलीज पर लगी रोक को हटाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बेंच के जस्टिस बोबडे , जस्टिस बोपन्ना और जस्टिस रामसुब्रमण्यम ने ‘टी सीरीज’ द्वारा तेलंगाना उच्च न्यायालय के ऑर्डर के खिलाफ की गई अपील को ठुकरा दिया.

हैदराबाद के एक शॉर्ट फिल्म मेकर नंदी चीनी कुमार ने इस फिल्म के निर्माताओ पर कॉपीराइट्स के उल्लंघन को लेकर कोर्ट मे याचिका दायर की थी, जिसकी वजह से 17 सितंबर को तेलंगाना कोर्ट और हाईकोर्ट ने ‘झुंड’ की रिलीज पर रोक लगा दी.

जज का कहना था कि इस केस का फैसला 6 महीनों के अंदर सुना दिया जाए, लेकिन इस फिल्म के निर्माताओं का कहना था कि 6 महीनों बाद इस फिल्म का कोई अर्थ नहीं बचेगा, और वो लोग कुमार के साथ 1.3 करोड़ का एग्रीमेंट साइन कर चुके है, जिसे वो मानने से इनकार कर रहे हैं. फिल्म के निर्माता हर तरह के सेटलमेंट के लिए तैयार हैं, लेकिन उनका कहना है कि 6 महीने बाद यह फिल्म बेकार हो जाएगी.

झुंड’ विजय बरसे , स्लम सोकर NGO के संस्थापक के जीवन पर बनी एक फिल्म है, जो कि नवंबर 2020 मे अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली थी.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!