Netflix चार्ज होंगे और भी कम, जल्द आएगा सस्ता प्लान
Netflix भारत में ला रहा है सबसे सस्ता प्लान, ये है रेट
Netflix भारत में ला रहा है सबसे सस्ता प्लान, ये है रेट(फोटो: स्क्रीनशॉट/नेटफ्लिक्स)

Netflix चार्ज होंगे और भी कम, जल्द आएगा सस्ता प्लान

भारत के सबसे बड़े डिजिटल एंटरटेनमेंट मार्केट को कैप्चर करने की तैयारी में है Netflix. ऐसे में Netflix अपने इंडियन यूजर्स के लिए जल्द ही काफी सस्ता प्लान लेकर आ रहा है. ये प्लान सिर्फ मोबाइल के लिए होगा, बता दें कि फिलहाल, जो नेटफ्लिक्स प्लान हैं, उनका इस्तेमाल आप मोबाइल के साथ ही साथ आप डेस्कटॉप पर भी कर सकते हैं. फिलहाल, 500 रु, 650 रु और 800 रु हर महीने के प्लान हैं.

Loading...

नेटफ्लिक्स ने मार्च में कहा था कि वो 250 रुपए हर महीने के प्लान पर काम कर रहा है, इस प्लान में वीडियोज सिर्फ मोबाइल पर ही देखे जा सकेंगे. इससे कंपनी दूसरे कम सब्सक्रिप्शन वाले प्लेटफॉर्म जैसे हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो, अल्ट बालाजी और Zee5 से कंपीटिशन कर सकेगी.

अप्रैल में नेटफ्लिक्स ने 65 रुपये हर महीने के सब्सक्रिप्शन वाले प्लान की टेस्टिंग की थी. लेकिन अब तक ये साफ नहीं है कि कंपनी 250 रुपये या 65 रुपये वाला प्लान लॉन्च करने जा रही है या नहीं.

नेटफ्लिक्स अभी भारत में तीन प्लान ऑफर कर रही है, जिसकी कीमत 500 रुपए से 800 रुपए के बीच है. जबकि हॉटस्टार हर महीने 299 रुपए चार्ज करता है, जिसमें वह एचबीओ के एटी एंड टी इंक से कंटेट ऑफर कर रहा है और लाइव स्पोर्ट्स स्ट्रीम करता है. वहीं अमेजन भी अपने प्राइम मेंबरशिप के साथ अपनी वीडियो और म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवाएं देता है.

मौजूदा वक्त में, नेटफ्लिक्स का हर महीने का प्लान 500 रुपये से 800 रुपये के बीच का है. वहीं हॉटस्टार का हर महीने का सब्सक्रिप्शन 299 रुपये महीने का है. हॉटस्टार का सालाना प्लान 999 रुपये का है. अमेजन प्राइम वीडियो का प्लान 999 रुपये का है.

भारत में नेटफ्लिक्स, अमेजन जैसी कंपनियां ज्यादा से ज्यादा निवेश कर बाजार पर कंट्रोल करने की कोशिश में हैं. बता दें कि नेटफ्लिक्स पर ‘सेक्रेड गेम्स’ के खासा पॉपुलर होने के बाद लोगों में इस प्लेटफॉर्म के लिए क्रेज बढ़ा है. टीयर-2, टीयर-3 शहरों में भी नेटफ्लिक्स का जमकर लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन 15 अगस्त को रिलीज होगा. यहां बॉम्बे बेगम्स, माई, बेताल, मेस्सी और मसाबा जैसे ऑरिजिनल शोज भी नेटफ्लिक्स स्ट्रीम के लिए तैयार हैं. उम्मीद है कि नेटफ्लिक्स मोबाइल यूजर्स के लिए अगले महीने तक अपना सस्ता प्लान लॉन्च करेगी.

ये भी पढ़ें : अमेजन का फ्री ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ गेम दे पाएगा PUBG को टक्कर?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    Loading...