केदारनाथ: स्क्रिप्ट थोड़ी कमजोर, पर सारा की एक्टिंग जानदार
शानदार एक्टिंग वाली फिल्म है ‘केदारनाथ’
शानदार एक्टिंग वाली फिल्म है ‘केदारनाथ’(फोटो: क्विंट)

Review: केदारनाथ: स्क्रिप्ट थोड़ी कमजोर, पर सारा की एक्टिंग जानदार

अगर साफ शब्दों में कहा जाए, तो 'केदारनाथ' फिल्म दिल को छू लेने वाली एक लव स्टोरी है. एक ऐस स्टोरी, जिसे देखते हुए स्क्रीन से नजरें हठाना थोड़ा मुश्किल है. पहले से ही इस फिल्म के टीजर ने आपके दिमाग में क्यूट-सी लव स्टोरी का माहौल बना दिया है.

यह फिल्म बड़े स्टार की बेटी की तो है ही, साथ ही यह बहुत ही पेचीदा माहौल में रिलीज हुई है. देश में एक तरफ प्योर पॉलि‍टिक्स का माहौल बना हुआ है, तो दूसरी तरफ हिंदू-मुस्लिम भावनाओं का माहौल भी चरम पर है. ऐसे में इस फिल्म को दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा जाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ेगा.

इस फिल्म में सारा का किरदार मंदाकिनी का है. सारा एक पुरोहित की बेटी का किरदार निभा रही हैं. पूरी फिल्म में सारा का कॉन्फिडेंस इतना शानदार है कि आपको अंदाजा ही नहीं होगा कि यह उनकी पहली फिल्म है.

फिल्म में मुस्लिम लड़के से हिंदू लड़की को प्यार हो जाता है, फिल्म का ये एंग्ल और देश का हालिया माहौल बिल्कुल एक जैसा है. 'तुझे मेरी कसम, तू उसे भूल जा' 'नहीं हो सकती ये शादी' जैसे डायलॉग आपको इस फिल्म में देखने को मिलेंगे.

इस फिल्म में साल 2013 में उत्तराखंड में आई तबाही को दर्शाया गया है कि कैसे एक धार्मिक प्लेस का कमर्शियलाइजेशन किया गया. फिल्म में बताया गया है कि किस तरह वहां के वातावरण को खराब किया गया. फिल्म में मंदाकिनी वातावरण को स्वच्छ बनाने वाले रोल में भी दिखेंगी.

फिल्म में मंसूर का काम भक्तों को केदारनाथ मंदिर तक पहुंचाने का है. एक दिन अचानक मंदाकिनी मंसूर से पूछ देती है कि तुम लोग यहां क्या कर रहे हो? इस पर मंसूर कहता है कि हमलोग तो हमेशा से यहीं के हैं. फिल्म का यह सीन झकझोर कर रख देने वाला है.

फिल्म में अमित त्रिवेदी का म्यूजिक कमाल का सुकून देने वाला है. सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली की जोड़ी बेहद खूबसूरत है. स्क्रिप्ट भले ही थोड़ी कमजोर हो, लेकिन एक्टिंग शानदार है. फिल्म के लिए न सही, लेकिन इस खूबसूरत जोड़ी को देखने के लिए तो यह फिल्म देखी ही जा सकती है.

सारा और सुशांत के शानदार एक्टिंग के लिए हम फिल्म को 5 में से 2.5 क्विंट दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें : ईशा अंबानी की शादी की रस्में 8 से शुरू, देखें तैयारी की तस्‍वीर

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

One in a Quintillion
सब्सक्राइब कीजिए
न्यूजलेटर
न्यूज और अन्य अपडेट्स

    वीडियो