शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने गाया गाना- शाहरुख हो गया‘बेगाना’
शाहरुख को शाहीन बाग के लोगों ने भेजा मैसेज
शाहरुख को शाहीन बाग के लोगों ने भेजा मैसेज(फोटो: Altered By Quint Hindi)

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने गाया गाना- शाहरुख हो गया‘बेगाना’

देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर बॉलीवुड के तीनों खान की चुप्पी को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है. सीएए और एनआरसी पर चुप तीनों खान यानी - शाहरुख, आमिर और सलमान खान से सोशल मीडिया यूजर्स लगातार सवाल करते नजर आ रहे हैं.

Loading...

अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग शाहरुख के लिए कुछ कह रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख खान का पॉपुलर गाना ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम...’ गा कर उन्हें एक मैसेज देने की कोशिश की. ये गाना उनकी हिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का है. दो युवाओं ने इस गाने को कुछ इस तरह गाया है:

‘तुझे देखा तो ये जाना सनम,

शाहरुख हो गया बेगाना सनम

अब यहां से कहां जाए हम

अकेले कागज कैसे दिखायेंगे हम’

‘डीडीएलजे’ के इस गाने के जरिए शाहीन बाग के प्रोटेस्टर्स ने शाहरुख से सवाल किया है. उन्होंने पूछा ‘है लड़ रहा, है मर रहा, खामोश तु है क्यों खड़ा...’. दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रही हैं.

ये भी पढ़ें : माचिस, तीली और पेट्रोल जैसी है ‘गोदी मीडिया’: वरुण ग्रोवर

शाहरुख, आमिर और सलमान ने साधी चुप्पी

तीनों ने न केवल अब तक सीएए और एनआरसी पर चुप्पी साधी हुई है, बल्कि जेएनयू, जामिया मिलिया इस्लामिया या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर कोई ट्वीट भी नहीं किया है.

वहीं, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने इस मुद्दे पर अपना रुख बताया है. इसलिए फैंस ये जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड के दिग्गज सितारों में शामिल, शाहरुख, आमिर और सलमान ने अब तक इसपर क्यों नहीं कुछ कहा हैं?

पिछले काफी समय से शाहरुख खान ने किसी भी तरह की पॉलिटिकल बयान बाजी से दूरी बना रखी है. शाहरुख खान ने 2015 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘भारत में असहिष्णुता काफी बढ़ गई है’, जिसके बाद वो दक्षिणपंथी लोगों के निशाने पर आ गए थे.

ये भी पढ़ें : CAA प्रदर्शन पर बोलूंगा तो लोग ‘तानाजी’ को बैन कर देंगे: अजय देवगन

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    Loading...