शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने गाया गाना- शाहरुख हो गया‘बेगाना’

शाहरुख को शाहीन बाग के लोगों ने भेजा मैसेज

Updated14 Jan 2020, 05:28 PM IST
बॉलीवुड
2 min read

देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर बॉलीवुड के तीनों खान की चुप्पी को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है. सीएए और एनआरसी पर चुप तीनों खान यानी - शाहरुख, आमिर और सलमान खान से सोशल मीडिया यूजर्स लगातार सवाल करते नजर आ रहे हैं.

अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग शाहरुख के लिए कुछ कह रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख खान का पॉपुलर गाना ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम...’ गा कर उन्हें एक मैसेज देने की कोशिश की. ये गाना उनकी हिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का है. दो युवाओं ने इस गाने को कुछ इस तरह गाया है:

‘तुझे देखा तो ये जाना सनम,

शाहरुख हो गया बेगाना सनम

अब यहां से कहां जाए हम

अकेले कागज कैसे दिखायेंगे हम’

‘डीडीएलजे’ के इस गाने के जरिए शाहीन बाग के प्रोटेस्टर्स ने शाहरुख से सवाल किया है. उन्होंने पूछा ‘है लड़ रहा, है मर रहा, खामोश तु है क्यों खड़ा...’. दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रही हैं.

शाहरुख, आमिर और सलमान ने साधी चुप्पी

तीनों ने न केवल अब तक सीएए और एनआरसी पर चुप्पी साधी हुई है, बल्कि जेएनयू, जामिया मिलिया इस्लामिया या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर कोई ट्वीट भी नहीं किया है.

वहीं, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने इस मुद्दे पर अपना रुख बताया है. इसलिए फैंस ये जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड के दिग्गज सितारों में शामिल, शाहरुख, आमिर और सलमान ने अब तक इसपर क्यों नहीं कुछ कहा हैं?

पिछले काफी समय से शाहरुख खान ने किसी भी तरह की पॉलिटिकल बयान बाजी से दूरी बना रखी है. शाहरुख खान ने 2015 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘भारत में असहिष्णुता काफी बढ़ गई है’, जिसके बाद वो दक्षिणपंथी लोगों के निशाने पर आ गए थे.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 14 Jan 2020, 04:50 PM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!