#MeToo के आरोपी डायरेक्टर के साथ फिल्म ‘मुगल’ में काम करेंगे आमिर
गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है फिल्म ‘मुगल’
गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है फिल्म ‘मुगल’(फोटो: ट्विटर)

#MeToo के आरोपी डायरेक्टर के साथ फिल्म ‘मुगल’ में काम करेंगे आमिर

आमिर खान अपनी फिल्मों की चॉइस के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं. लेकिन इस बार आमिर के चर्चा में आने का कारण फिल्म नहीं फिल्म के डायरेक्टर हैं. आमिर खान ने गुलशन कुमार की बायोपिक फिल्म 'मुगल' में काम करने के लिए हामी भर दी है. लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर की वजह से आमिर फिर खबरों में हैं. बता दें कि साल 2018 में चले MeToo मूवमेंट में सुभाष कपूर का नाम भी जोरों से उछला था.

Loading...

अक्टूबर 2018 में आमिर खान और उनकी पत्नी किरन राव ने स्टेटमेंट जारी कर खुद को फिल्म से अलग कर लिया था. दोनों का कहना था कि वो किसी भी ऐसे शख्स के साथ काम नहीं करेंगे जिसके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप हों. फिल्म 'मुगल' को टी सीरीज के साथ मिलकर आमिर खान और किरन राव प्रोड्यूस कर रहे थे. हालांकि, स्टेटमेंट में आमिर खान ने सुभाष कपूर का नाम नहीं लिया था.

उन्होंने अपने बयान में लिखा था-

किसी भी तरह के सेक्सुअल मिसकंडक्ट को बर्दाश्त नहीं करते. हम ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं. हम किसी पर कोई भी आक्षेप नहीं लगा रहे और आरोपों के नतीजे पर पहुंच बगैर हम खुद को फिल्म से अलग कर रहे हैं.

हालांकि, बाद में जब सुभाष कपूर भी फिल्म से अलग हो गए तो आमिर वापस आ गए थे.

ये भी पढ़ें : मेजर डी पी सिंह ने ऐसा क्या लिखा था, जो पढ़कर भावुक हुए आमिर खान

मुझे दुख है कि मेरी वजह से किसी की रोजी-रोटी गई: आमिर

अब जब सुभाष कपूर फिल्म के साथ एक बार फिर जुड़ गए हैं तो आमिर खान ने मीडिया में एक और स्टेटमेंट जारी किया है. आमिर के मुताबिक जब वो पहले फिल्म से अलग हुए थे उसके बाद वो कई दिनों तक सोए नहीं थे. क्योंकि अनजाने में उनसे कुछ ऐसा हो गय जिसकी वजह से एक ऐसे शख्स की रोजी-रोटी चली गई जिसको अभी भी कानूनी प्रक्रिया से गुजरना था.

बता दें कि जब आमिर खान ने मुगल पहले छोड़ी थी, उसके बाद सुभाष कपूर को कई फिल्मों में से निकाला गया था.

आमिर खान ने बताया कि उनको इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन से एक लेटर आया. इस लेटर में लिखा था कि सुभाष कपूर को अभी तक कोर्ट ने दोषी नहीं पाया है. इस वजह से उनके काम करने और कमाने का हक नहीं गंवाना चाहिए. आमिर ने इस लेटर का जवाब दिया और कहा कि वो ‘मुगल’ के साथ फिर से जुड़ने पर विचार करने के लिए तैयार हैं. 

2014 में सुभाष कपूर पर लगे थे आरोप

फरवरी 2014 में एक्टर गीतिका त्यागी ने सुभाष कपूर पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. गीतिका ने आरोप लगाया था कि एक पार्टी के दौरान सुभाष कपूर गीतिका को एक कमरे में ले गए थे और जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. इस केस में कपूर पर केस भी किया गया था और पुलिस ने उनको अरेस्ट भी किया था, हालांकि बाद में वो जमानत पर बाहर आ गए थे.

ये भी पढ़ें : आमिर खान के बेटे ने 'चॉकलेट हांडी' फोड़कर मनाई जन्माष्टमी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सितारे section for more stories.

    Loading...