एजाज 20 जुलाई तक पुलिस हिरासत में,बीवी बोली-फंसाने की हो रही साजिश
एजाज खान इससे पहले भी विवादों में फंस चुके हैं.
एजाज खान इससे पहले भी विवादों में फंस चुके हैं.(फोटो: इंस्टाग्राम/एजाज खान)

एजाज 20 जुलाई तक पुलिस हिरासत में,बीवी बोली-फंसाने की हो रही साजिश

बॉलीवुड एक्टर एजाज खान को कोर्ट ने 20 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. एजाज खान को गुरुवार, 18 जुलाई को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अरेस्ट किया था. उन पर सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर नफरत फैलाने का आरोप है.

एजाज की पत्नी का कहना है कि उन्हें कई लोग फंसाने की साजिश कर रहा है.

Loading...

कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए एजाज खान की वकील नाजनीन खत्री ने कहा कि एक्टर पर 153ए और 67 आईटी एक्ट लगाया गया है. उन्होंने कहा, ‘टिक टॉक पर जो वीडियो होता है, वो सिर्फ लिप सिंकिंग होता है. वो डायलॉग वो खुद नहीं बोलते हैं. 70,000 लोग उसे बोलते हैं, एजाज अकेले नहीं हैं, लेकिन केवल उन्हीं को पकड़ा गया.’

‘एजाज को फंसाने की कोशिश’

मैं अपने पति के लिए न्याय की मांग करती हूं. लोग उनके खिलाफ जा रहे हैं, जबकि वो इकलौते शख्स हैं जो सभी के लिए अपनी आवाज उठा रहा है, न सिर्फ मुस्लिम के लिए, बल्कि हिंदुओं और इसाइयों और सभी समुदायों के लिए. वो एकदम अकेले हैं.
एजाज खान की पत्नी

एजाज की पत्नी ने कहा कि उन्होंने एजाज को कई बार बोलने से रोका, लेकिन वो सभी के हक के लिए अपनी आवाज उठाते रहे.

ये भी पढ़ें : बर्थडे पर रेड ड्रेस में झूम उठीं प्रियंका, पति ने शेयर किया वीडियो

क्या है मामला?

बता दें, तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस को लेकर Tik Tok पर ‘टीम 07’ ग्रुप ने नफरत फैलाने वाले वीडियो शेयर किए थे. इस मामले को लेकर शिकायतें दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने टिकटॉक ग्रुप ‘टीम 07’ के सदस्यों को हिरासत में लिया था.

इसके बाद एजाज खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनके साथ ‘टीम 07’ का एक सदस्य नजर आया था. इस वीडियो में एजाज खान ने भी भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया था.

वीडियो के जरिए नफरत फैलाने का आरोप

एजाज इस वीडियो में हिंदू-मुस्लिम को लेकर भड़काऊ बातें कहते नजर आए थे. इतना ही नहीं एजाज खान ने टिक टॉक पर भड़काऊ वीडियो शेयर करने वाले लड़कों का समर्थन किया था. साथ ही इनमें से कुछ लड़की गिरफ्तारी को लेकर एजाज खान ने मुंबई पुलिस का मजाक भी उड़ाया था.

एजाज खान ने वीडियो में कहा था कि अब अगर कोई मुस्लिम आतंकवादी बन जाए तो कुछ मत कहना.

पहले भी कानून के शिकंजे में फंस चुके हैं एजाज

ऐसा पहली बार नहीं है, जब एजाज कानून के शिकंजे में फंसे हो, दो साल पहले एक ब्यूटीशियन को अश्लील संदेश भेजने के मामले में भी उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि, उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

बिग बॉस से मिली थी पहचान

एजाज खान ने रक्त चरित्र और अल्लाह के बंदे समेत कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान बिग बॉस से मिली. बिग बॉस 8 में वो तीसरे नंबर पर थे.

ये भी पढ़ें : ‘मिशन मंगल’: विद्या, तापसी, सोनाक्षी ने किया इन साइंटिस्ट का रोल

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सितारे section for more stories.

Loading...