ADVERTISEMENT

ब्रिटनी स्पीयर्स को गार्डियनशिप केस में राहत, अपना वकील चुनने का आधिकार मिला

39 साल की Britney Spears साल 2008 से पिता की गार्डियनशिप में हैं.

Updated
<div class="paragraphs"><p>अमेरिका पॉप स्टार Britney Spears</p></div>
i

पिता की गार्डियनशिप (संरक्षण) के खिलाफ कोर्ट में केस लड़ रहीं पॉप स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स (Britney Spears) को बड़ी राहत मिली है. ब्रिटनी को अब अपना वकील खुद चुनने का अधिकार मिल गया है. लॉस एंजिलिस के एक जज ने कहा है कि गार्डियनशिप को खत्म करने की लड़ाई में ब्रिटनी अपना वकील खुद चुन सकती हैं.

कोर्ट का ये फैसला बुधवार, 14 जुलाई को आया जब ब्रिटनी ने एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार कोर्ट में बयान दिया. ब्रिटनी ने फिर मांग की कि उनके पिता, जेम्स स्पीयर्स को गार्डियनशिप से हटाया जाए.

ब्रिटनी ने तकरीबन दो हफ्ते पहले कोर्ट में अपने पिता को गार्डियनशिप से हटाने को लेकर भावुक अपील की थी. ब्रिटनी ने कहा था कि पिछले 13 सालों से उनके पिता उनकी जिंदगी को कंट्रोल कर रहे हैं.

बुधवार को, ब्रिटनी ने फोन से कोर्ट को संबोधित किया और कहा कि उनके पिता पर कंजरवेटरशिप उत्पीड़न के आरोप लगाए जाएं. ब्रिटनी ने कहा, "मैं यहां आरोप लगाने आई हूं. मुझे गुस्सा आ रहा है और मैं ऐसा करूंगी. आप मेरे पिता को मेरी जिंदगी बर्बाद करने दे रहे हैं. मुझे अपने पिता से छुटकारा चाहिए और उन पर कंजरवेटरशिप के दुरुपयोग का आरोप लगना चाहिए."

39 साल की ब्रिटनी साल 2008 से पिता की गार्डियनशिप में हैं. 2008 में ब्रिटनी की मेंटल हेल्थ ठीक नहीं होने की खबरें सामने आने के बाद उनके पिता ने अस्थायी गार्डियनशिप के लिए कोर्ट में याचिका डाली थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था. इसके तहत जेमी को ब्रिटनी की संपत्ति, सेहत और बिजनेस के कानूनी अधिकार मिल गए थे.
ADVERTISEMENT

23 जून को ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपनी गार्डियनशिप के बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि वो करीब 13 साल से अपने पिता जेम्स पी स्पीयर्स के संरक्षण में हैं. वही उनके करियर और जीवन को लेकर फैसले करते हैं. ब्रिटनी ने ये भी कहा है कि बीते 13 साल से उन्हें जबरदस्ती ड्रग्स दी गई. इसके साथ ही उन्हें बर्थ कंट्रोल डिवाइस को अपने शरीर से हटाने से भी रोका गया. गार्डियनशिप के दौरान उन्हें बताया गया कि वे बच्चा पैदा नहीं कर सकती और न शादी कर सकती हैं.

ब्रिटनी ने कोर्ट से अपील की थी कि उनके पिता को गार्डियनशिप की भूमिका से हटा दिया जाए, लेकिन जज ने के ब्रिटनी के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था. जज ब्रेंडा पेनी ने कहा कि जब तक ब्रिटनी इसे खत्म करने के लिए औपचारिक याचिका दायर नहीं करती, तब तक वो कोई फैसला नहीं कर सकतीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT