‘कबीर सिंह’ की दीवानगी में आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर रहे नाबालिग
2017 में आई तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है ‘कबीर सिंह’ 
2017 में आई तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है ‘कबीर सिंह’ (फोटो: इंस्टाग्राम/तरण आदर्श)

‘कबीर सिंह’ की दीवानगी में आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर रहे नाबालिग

जयपुर में शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ देखने के लिए फैंस की नई दीवानगी सामने आई है. टीनेज फैंस आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़ कर के फिल्म देखने जा रहे हैं. ये फिल्म A-रेटेड है जिससे फिल्म देखने की उम्र 18 साल से ज्यादा की होनी चाहिए. लेकिन जयपुर में टेक्नोलॉजी का खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग करते हुए टीनेजर्स ए-रेटेड फिल्म देखने के लिए अपने आधार कार्ड पर अपनी उम्र में छेड़छाड़ कर रहे हैं.

‘कबीर सिंह’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है, 200 करोड़ की कमाई के करीब पहुंच चुकी फिल्म ब्लॉकबस्टर घोषित हो चुकी है.

Loading...
“मैंने और मेरे दोस्तों ने अपने आधार कार्ड की फोटो ली और डेट ऑफ बर्थ को बदलने के लिए उसे एक मोबाइल ऐप पर एडिट किया. किसी ने थिएटर के गेट पर हमें नहीं रोका और हम फिल्म देखने में कामयाब रहे.”
आकाश (बदला हुआ नाम)

आकाश के अलावा और भी कम उम्र के लड़के ऐसा कर के फिल्म देखने जा रहे हैं. न्यूज एजेंसी IANS से बात करते हुए एक छात्र युवराज (बदला हुआ नाम) ने कहा, ‘‘हमने ‘बुक माई शो’ से बल्क में टिकट बुक करवाए और किसी ने भी हमारी उम्र या पहचान पत्र के बारे में नहीं पूछा. सिनेमा हॉल के गार्ड ने हमें रोका, लेकिन हमारे स्कूल के दोस्तों ने हमें पहले ही बता रखा था कि इससे कैसे निपटना है. इसलिए हमने अपने स्मार्टफोन से अपने आधार कार्ड की फोटो ली, डेट ऑफ बर्थ को बदला और मिनटों में हम भी एडल्ट बन गए.’’

थिएटर मालिकों और बुक माय शो का क्या है कहना

टिकट बुकिंग वेबसाइट ‘बुक माई शो’ के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘टिकट बुक करने के दौरान हमारी साइट पर एक पॉप-अप दिखाई देता है जो यह कहता है कि 18 साल से कम उम्र के लोग ए-रेटेड फिल्म नहीं देख सकते, लेकिन लोग इस पॉप-अप को अनदेखा कर देते हैं और टिकट बुक करते हैं. यह ऑनलाइन ट्रांजैक्शन है इसलिए हम उनके पहचान पत्र नहीं मांगते जिन्हें सिनेमा हॉल के गेट पर जांचा जाता है.’’

वहीं आईनॉक्स थिएटर के एक अधिकारी ने इस बात को स्वीकार किया कि मल्टीप्लेक्स चेन ‘कबीर सिंह’ के मामले में चुनौती का सामना कर रही है, क्योंकि बड़ी संख्या में टीनेजर्स फिल्म देखने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : शाहिद की फिल्म ‘कबीर सिंह’ के खिलाफ डॉक्टर ने मंत्री को लिखा लेटर

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सिनेमा section for more stories.

    Loading...