Oscars 2020: भारतीय मूल के दो डायरेक्टर्स को मिला नॉमिनेशन
डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेट में मिला नॉमिनेशन
डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेट में मिला नॉमिनेशन(फोटो: ट्विटर)

Oscars 2020: भारतीय मूल के दो डायरेक्टर्स को मिला नॉमिनेशन

ऑस्कर 2020 के लिए नॉमिनेशन्स का ऐलान हो गया है. भारतीय मूल के भी दो फिल्ममेकर्स को डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर में नॉमिनेशन मिला है. स्मृति मुंद्रा और सामी खान की डॉक्यूमेंट्री 'सेंट लुई सुपरमैन' को डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेट में ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया है.

Loading...
33 मिनट की डॉक्यूमेंट्री ‘सेंट लुई सुपरमैन’ अफ्रीकन-अमेरिकी एक्टिविस्ट ब्रूस फ्रैंक्स जूनियर की कहानी के बारे में है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे वो एक एक्टिविस्ट से सांसद बने.

नॉमिनेशन पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए स्मृति ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं शॉक्ड हूं, और आभारी हूं कि 'सेंट लुई सुपरमैन' को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामिनेट किया गया है. मैं काफी खुश हूं. शुक्रिया.'

सामी खान ने भी ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की.

ये डॉक्यूमेंट्री ब्रूस की कहानी बताती है, जो मिसौरी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के लिए चुने गए थे. वहां उनके ज्यादातर कलीग व्हाइट रिपब्लिकन थे. 2016 के ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के दौरान, उनके नौ साल के भाई की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य महामारी के रूप में युवा हिंसा पर बिल पास करवाया. उन्होंने तीन साल बाद इस्तीफा दे दिया था.

सामी खान 2015 में 'खोया' का डायरेक्शन कर चुके हैं. वहीं, स्मृति मुंद्रा ने इससे पहले 2017 में डॉक्यूमेंट्री 'अ सूटेबल गर्ल' को-डायरेक्ट की थी. स्मृति, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और स्क्रीनराइट जगनमोहन मुंद्रा की बेटी हैं. जगनमोहन मुंद्रा की फिल्म 'बवंडर' को काफी पसंद किया गया था, इस फिल्म में नंदिता दास और दीप्ति नवल लीड रोल में थे.

ये भी पढ़ें : ऑस्कर के नॉमिनेशन का ऐलान, जोकर-पैरासाइट बेस्ट फिल्म की रेस में

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सिनेमा section for more stories.

    Loading...