स्वरा भास्कर बोलीं, डायरेक्टर ने किया था सेक्सुअल हैरेसमेंट
 स्वरा भास्कर 
स्वरा भास्कर (फोटो: फेसबुक)  

स्वरा भास्कर बोलीं, डायरेक्टर ने किया था सेक्सुअल हैरेसमेंट

अपने बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अब एक नया खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि एक डायरेक्टर ने उनका यौन शोषण किया है. लेकिन उन्हें इस बात को समझने में काफी वक्त लग गया. उन्होंने बॉलीवुड के किसी भी डायरेक्टर का नाम लिए बगैर यह बात कही. उन्होंने बताया कि वर्कप्लेस में उन्हें भी सेक्सुअल हैरेसमेंट झेलना पड़ा था.

ये भी पढ़ें : कंगना की करणी सेना को चेतावनी,मुझे परेशान किया तो तबाह कर दूंगी

8 साल लग गए समझने में

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कहा कि उनके साथ कई सालों से सेक्सुअल हैरेसमेंट हो रहा था, लेकिन इस बात को समझने में उन्हें काफी वक्त लग गया. उन्होंने कहा कि इस बात को समझने में मुझे करीब 6-8 साल लग गए.

इससे पहले स्वरा भास्कर #MeToo पर सिंटा की तरफ से गठित कमिटी का हिस्सा बनी थीं, जिसके बाद उन्होंने कहा था कि ‘जब आप #MeToo की कहानियां सुनते हैं तो फिर आपको अहसास होता है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामले महामारी की तरह हैं’

ऐसे हुआ एहसास

स्वरा ने बताया कि उन्हें इस बात का असली एहसास तब हुआ जब उन्होंने किसी को इस बारे में बात करते हुए सुना. उन्होंने किसी लड़की को एक पैनल में इसी तरह का अनुभव शेयर करते हुए सुना, जिसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि ठीक ऐसा ही उनके साथ भी हो चुका है. स्वरा ने कहा, मुझे तब लगा कि मरे साथ तीन साल पहले जो हुआ था, वह भी सेक्सुअल हैरेसमेंट की कैटगरी में आता है.

ये भी पढ़ें : परछाई रिव्यू: ये भूतों की कहानी बच्चों को डराती नहीं है 

लड़कियों को नहीं दी जाती शिक्षा

एक्ट्रेस ने कहा कि लड़कियों को सेक्सुअल हैरेसमेंट के बारे में कभी भी कोई शिक्षा नहीं दी जाती है. सेक्सुअल हैरेसमेंट के व्यवहार को पहचानने के लिए जागरुक होना जरूरी है. स्वरा हार्वे वाइन्स्टीन के जीवन पर आयोजित एक पैनल चर्चा में बोल रही थीं. उनके साथ यहां एक्ट्रेस दिया मिर्जा और आनंद पटवर्धन भी चर्चा में शामिल थे.

ये भी पढ़ें : ‘टोटल धमाल’ का पोस्टर रिलीज, माधुरी दीक्षित का खास अंदाज

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our सिनेमा section for more stories.

    वीडियो