घरेलू नुस्खों से परफ्यूम तक...जानिए-कटरीना के 30 ब्यूटी सीक्रेट्स

जानिये कटरीना कैफ के पसंदीदा ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के बारे में. 

Updated29 Feb 2020, 08:23 AM IST
एंटरटेनमेंट
2 min read

वीडियो एडिटर: वीरू कृष्ण मोहन

कटरीना कैफ, हाल ही में अपनी मेकअप लाइन, 'के ब्यूटी' के लॉन्च के साथ एक बिजनेसवुमन भी बन चुकी हैं. उनका कहना है कि उन्होंने मेकअप हमेशा अपने बेस्ट फीचर्स को हाईलाइट करने के लिए ही किया है और मेकअप उनके लिए एक थेरेपी है. कटरीना इस बात को बढ़ावा देती हैं कि सबको अपने स्किन कलर पर गर्व महसूस होना चाहिए और मेकअप से अपने मूड को अच्छा रखना चाहिए.

द क्विंट ने कटरीना कैफ से उनके ब्यूटी रूटीन, उनके पसंदीदा लिप शेड्स और भी बहुत कुछ चीजों बारे में बात की.

आपका फेवरेट परफ्यूम कौन सा है?

मुझे बहुत सारे बुटिक फ्रेग्रेंस पसंद हैं, जिसका मतलब ये कि वो सारे हैंड मेड फ्रेग्रेंस होती हैं, जिनको मैं ट्रैवल करते समय अपने साथ रखती हूं. तो मैं छोटी सी बुटिक परफ्यूमरी ढूंढ़ती हूं और फिर अंदर करीब 2-3 घंटे रहती हूं और सारे अलग-अलग फ्रेग्रेंस स्प्रे करती हूं. वो छोटे लेबल्स ही होते हैं. और एक दूसरी चीज जो मुझे पसंद है वो है नचुरल ऑयल्स. तो बस नेचुरल ऑयल कोअपने पल्स पॉइंट पर लगाती हूं.

कोई ऐसा ब्यूटी हैक या रूटीन जो आप फॉलो करती ही हैं?

मुझे लगता है जो ब्यूटी रूटीन में अपने मेकअप के साथ करती हूं, वो है थोड़ा बहुत ब्राउन, बेज और न्यूट्रल. और काफी सारा ब्लेंडिंग जैसे मुझे ब्राउन यूज करना पसंद है अपनी पलकों पे और अपनी आंखों के नीचे. काफी सारा कॉन्टूर यूज करना पसंद है, जो एक सन किस्ड एफेक्ट देता है. तो मुझे लगता है कि कॉन्टूरिंग और वॉर्म टोन्स मुझ पक अच्छे लगते हैं.

अगर आप टैटू कराना चाहेंगी, तो क्या बनवाएंगी?

टैटूज के बारे में मेरा ऐसा सोचना है कि टैटूज नहीं कराने चाहिए , लेकिन अगर मैंने कभी करवाया तो वो यिन और यैंग का साइन होगा.

स्किन टोन से हल्का फाउंडेशन का टोन, हां या ना?

बिल्कुल भी नहीं. सबको अपने स्किन टोन पर गर्व होना चाहिए और फाउंडेशन के टोन को स्किन टोन से बिलकुल मैच हो कर ब्लेंड हो जाना चाहिए.

उन लोगों के लिए क्या मेसैज देना चाहेंगी जो कहते हैं कि मेकअप करना नकली चेहरा होने जैसा है?

बिलकुल भी नहीं. मेकअप तो आपकी पर्सनालिटी को हाईलाइट करने के लिए होता है. मेकअप आपको अच्छा फील कराने के लिए होता है. मेकअप आपका मूड अच्छा करता है.

आपके लिए मेक अप क्या है?

मेरे लिए मेकअप फन है और मुझे लगता है कि मेकअप को एन्जॉय किया जाना चाहिए. बस मेक अप सेअपना मूड एन्जॉय करें और अपनी पर्सनालिटी को हाईलाइट करें.

कैमरापर्सन: संजोय देब

असिस्टेंट कैमरापर्सन: गौतम शर्मा

वीडियो एडिटर: आशीष मैक्यून

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 29 Feb 2020, 06:11 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!