ADVERTISEMENT

मर्लिन मुनरो की ये क्‍लासिक तस्वीरें कभी देखी हैं आपने?

1950 की फेमस मॉडल मर्लिन मुनरो का 36 साल की उम्र में ही देहांत हो गया था

Published
मर्लिन मुनरो (फोटो: Twitter/@MarllynDiary)

दुनिया की सबसे हॉट महिलाओं में शुमार मर्लिन मुनरो का गुरुवार को जन्मदिन है. वे बहुत ही गजब की एक्ट्रेस, मॉडल और सिंगर थीं.

मर्लिन का जन्‍म 1 जून, 1926 को अमेरिका में हुआ था और केवल 36 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया था.

देखिए, मर्लिन मुनरो की कुछ खास तस्वीरें...

ADVERTISEMENT

मर्लिन मुनरो का असली नाम नोर्मा जीन था. लेकिन उनका सरनेम बदलता रहा. मोर्टनसन, मोर्टेसेन और बेकर जैसे कई सरनेम उनके नाम के आगे लगे. मर्लिन को जिंदा रहते ये बात मालूम नहीं चली कि उसका असली पिता कौन था.

नोर्मा जीन अपने जमाने की बहुत ही सफल महिला थीं. वो टॉप मॉडलों में से एक थीं.

बेन ल्योन नाम के शख्‍स ने नोर्मा जीन को उनका नाम बदलने के लिए प्रेरित किया. बेन ने टिप्पणी करते हुए नोर्मा जीन से कहा था कि उन्होंने उनकी मां मर्लिन मिलर की याद दिला दी. उसके बाद नोर्मा ने अपना नाम बदलकर बेन की मां के नाम पर रखने का फैसला किया.

मर्लिन मुनरो अक्सर कहीं भी देर से पहुंचती थीं, लेकिन जब वह आ जाती थीं, तो वो ये हमेशा साबित कर देती थीं कि इंतजार करना अच्छा रहा.

मर्लिन मुनरो होटल में चेकइन करते समय और यात्रा करते समय पत्रकारों से बचने के लिए अक्सर अपना नाम बदल लिया करती थीं.

36 साल की उम्र में मर्लिन ने 'वोग' मैगजीन के लिए फोटोशूट किया था. पहले मर्लिन हाल में हुई अपनी सर्जरी के कारण न्यूड फोटोशूट के लिए तैयार नहीं थी. तब फोटोग्राफर बर्ट स्टर्न ने उनसे वादा किया था कि सर्जरी के कारण उनके शरीर पर बने निशान को वो छिपा देंगे. लेकिन मैगजीन छपने से पहले ही मर्लिन की मौत हो गई. फिर मैगजीन में बिना निशान हटाए ही उनकी फोटो छपी थी.

5 अगस्त, 1962 को सुबह 4:25 बजे लॉस एंजिल्स पुलिस डिपार्टमेंट के पास मर्लिन के मनोचिकित्‍सक का फोन आया था, जिसमें कहा गया कि मर्लिन अब इस दुनिया में नहीं रहीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT