इस फ्राइडे बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही हैं ये 3 फिल्में


कंगना रनौत, फरहान अख्तर और परेश रावल
कंगना रनौत, फरहान अख्तर और परेश रावल(फोटो: क्विंट हिंदी)

इस फ्राइडे बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही हैं ये 3 फिल्में

सितंबर के तीसरे शुक्रवार, यानी 15 तारीख को बॉलीवुड की तीन खास फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही हैं. ये फिल्में रोमांस, फाइट, क्राइम, मस्ती से भरपूर हैं.

इस वीकेंड रिलीज होने वाली फिल्मों में कंगना रनौत की ‘सिमरन’, फरहान अख्तर की ‘लखनऊ सेंट्रल’ और ऋषि कपूर की ‘पटेल की पंजाबी शादी’ शामिल है.

आइए जानते हैं इन फिल्मों में क्या खास होगा...

सिमरन

  • डायरेक्टर: हंसल मेहता
  • मुख्य एक्टर: कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी इस फिल्म में बेबाक और चुलबुले अंदाज में दिखाई देंगी. 'रंगून' की नाकामी के बाद कंगना अपने उसी अंदाज में वापसी करने जा रही हैं. फिल्म में वो प्रफुल्ल पटेल उर्फ सिमरन नामक एक गुजराती एनआरआई की भूमिका निभा रही हैं.

ट्रेलर देखने से ऐसा लगता है कि फिल्म में कंगना का किरदार एक ऐसी लड़की का है, जो बहुत जिंदादिल है. वो जिंदगी को खुलकर और बहुत बेफिक्री से जीती है. इसी तरह की भूमिका वह क्वीन और तनु वेड्स मनु में भी निभा चुकी हैं.

ये पहली बार है, जब कंगना और डायरेक्टर हंसल मेहता ने किसी फिल्म में साथ-साथ काम किया है.

लखनऊ सेंट्रल

  • डायरेक्टर: रंजीत तिवारी
  • मुख्य एक्टर: फरहान अख्तर, डायना पेंटी, गिप्पी ग्रेवाल, दीपक डोबरियाल

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर की फिल्म लखनऊ सेंट्रल जेल के उन कैदियों की एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जो एक बैंड शुरू करते हैं. फिल्म में फरहान मुरादाबाद के किशन के किरदार में नजर आएंगे, जो बड़ा भोजपुरी सिंगर बनना चाहता है. कहानी में अचानक एक ट्विस्ट आ जाता है, जब किशन को एक खून के इल्जाम में लखनऊ सेंट्रल जेल जाना पड़ता है.

हालात से मजबूर फरहान को जेल में फिर अपना सपना पूरा करने का एक मौका मिलता है. डायना पेंटी उनकी उम्मीद की रोशनी बन कर आती हैं. डायना फिल्म में एक एनजीओ कार्यकर्ता की भूमिका निभा रही हैं.

फरहान और डायना के अलावा फिल्म में दीपक डोबरियाल, रोनित रॉय और पंजाबी एक्टर-सिंगर गिप्पी ग्रेवाल जैसे मंझे हुए कलाकार लीड रोल में दिखाई देंगे.

पटेल की पंजाबी शादी

  • डायरेक्टर: संजय छैल
  • मुख्य एक्टर: परेश रावल, ऋषि कपूर

फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' की सफलता ऋषि कपूर और परेश रावल जैसे सीनियर कलाकारों के कंधों पर है. ये फिल्म दो अलग-अलग राज्यों में रहने वाले परिवारों की है, जिनके बच्चों की शादी एक-दूसरे से तय होती है. परेश रावल गुजरात से ताल्‍लुक रखते हैं, वहीं ऋषि कपूर पंजाबी हैं.

अपने बच्चों की शादी के दौरान दोनों एक्टर अपने-अपने राज्यों के कल्चर के गुण गान गाते हैं. इस वजह से शादी में कई मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं. ड्रामे से भरपूर फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में कोई हिरोइन नहीं है. पूरी फिल्म ऋषि कपूर और परेश रावल पर ही बेस्ड है.

इन फिल्मों के अलावा कुछ छोटी बजट की फिल्में जैसे- राब्बी, बीए पास 2, बाबूजी एक टिकट बंबई भी 15 सितंबर को रिलीज हो रही हैं. लेकिन इन फिल्मों को स्क्रीन काफी कम मिल रही है. इसी वजह से संभव है कि आप इन फिल्मों के बारे में कम चर्चा सुनें.