एक्टर प्रेक्षा ने की खुदकुशी,लॉकडाउन में काम न मिलने से थीं परेशान

प्रेक्षा मेहता ने कई टीवी सीरियलों में काम किया था

Updated27 May 2020, 10:19 AM IST
टीवी
2 min read

‘क्राइम पेट्रोल’ सीरियल में काम क चुकीं एक्टर प्रेक्षा मेहता ने आत्महत्या कर ली है. वो 25 साल की थीं. मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित घर में प्रेक्षा ने सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली. एक्टर ने कथित तौर पर एक सुसाइड नोट छोड़ा है, लेकिन इसमें ये नहीं बताया है कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की.

खबरों के मुताबिक, लॉकडाउन के बीच काम न मिलने के कारण प्रेक्षा डिप्रेशन में चली गई थीं. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, हीरा नगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर राजील भदौरिया मे कहा कि परेक्षा के कमरे से एक पन्ने का सुसाइड नोट मिला है. इंस्पेक्टर ने कहा, “नोट में लिखा है कि प्रेक्षा ने लॉकडाउन से पैदा हुए संकट में पॉजिटिव रहने की कोशिश की, लेकिन नहीं रह पाईं. काम की कमी का असर उनके सेल्फ-कॉन्फिडेंस पर पड़ रहा था.”

“मेरे टूटे हुए सपनों ने मेरे कॉन्फिडेंस का दम तोड़ दिया है, मैं मरे हुए सपनों के साथ नहीं जी सकती. इस नेगेटिविटी के साथ रहना मुश्किल है. पिछले एक साल से मैंने बहुत कोशिश की. अब मैं थक गई हूं.”
प्रेक्षा ने सुसाइड नोट में लिखा

उन्होंने ने कुछ समय पहले अपने इंटाग्राम स्टोरीज पर लिखा था, “सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना.”

एक्टर प्रेक्षा ने की खुदकुशी,लॉकडाउन में काम न मिलने से थीं परेशान

'क्राइम पेट्रोल' के अलावा, प्रेक्षा ने प्रीता 'मेरी दुर्गा' और 'लाल इश्क' जैसे टीवी शो में काम किया था.

एक्टर्स ने दी श्रद्धांजलि

टीवी एक्टर करण कुंद्रा ने प्रेक्षा मेहता की मौत पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, “ये काफी दुख देने वाला है. आप इतनी यंग थीं. आपके पास आपकी पूरी जिंदगी पड़ी थी. हमें मेंटल हेल्थ पर और बात करने की जरूरत है. भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. हम आपके लिए प्रार्थना करेंगे. ये भी गुजर जाएगा!”

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान टीवी एक्टर्स द्वारा की गई ये दूसरी आत्महत्या है. इससे पहले अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने अपने मुंबई स्थित घर पर सीलिंग फैन से लटक कर आत्महत्या कर ली थी.

(IANS के इनपुट्स के साथ)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 27 May 2020, 05:59 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!