ADVERTISEMENT

मशहूर पाकिस्तानी कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, जर्मनी में ली आखिरी सांस

उमर शरीफ की तबीयत 28 सितंबर को ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

Published
<div class="paragraphs"><p>कॉमेडियन उमर शरीफ का जर्मनी में निधन</p></div>
i

पाकिस्तानी के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ (Umer Shareef) का जर्मनी में निधन हो गया है. उमर लंबे वक्त से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था, उन्हें आगे इसके लिए अमेरिका जाना था. उनके निधन के बाद पाकिस्तानी कलाकारों और फैन्स में शोक की लहर दौड़ गई है.

ADVERTISEMENT

जर्मनी में पाकिस्तानी राजदूत डॉ. मोहम्मद फैसल ने उमर के निधन की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''बेहद दुख के साथ यह ऐलान किया जाता है कि मिस्टर उमर शरीफ का निधन हो गया है. उनके परिवार और दोस्तों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.'' भारत में भी उनके निधन के बाद श्रद्धांजलि व्यक्त की जा रही है. मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, ''अलविदा लिजेंड, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे.''

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो उनकी तबीयत 28 सितंबर को ज्यादा खराब हो गई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. कुछ दिनों पहले उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो इलाज के लिए विदेश जाने के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से वीजा की अपील कर रहे थे. इसके बाद भारतीय गायक दलेर मेहंदी ने भी इमरान सरकार से उमर की मदद की अपील की थी। वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार उन्हें इलाज कराने के लिए आर्थिक मदद भी दी थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT