दिल्ली क्राइम, फैमिली मैन, लीला...2019 में आईं ये 10 हिट वेब सीरीज
इन वेब सीरीज ने जीता ऑडियंस का दिल
इन वेब सीरीज ने जीता ऑडियंस का दिल(फोटो: इंस्टाग्राम/Amazon Prime, Netflix)

दिल्ली क्राइम, फैमिली मैन, लीला...2019 में आईं ये 10 हिट वेब सीरीज

बड़े पर्दे के साथ-साथ स्ट्रीमिंग की दुनिया भी काफी रंगीन रही. इस साल कई शानदार वेब सीरीज रिलीज हुईं, जिन्होंने ऑडियंस का भरपूर एंटरटेनमेंट किया. जहां इस साल हिट ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन आया, तो वहीं ‘मेड इन हेवन’ और ‘लीला’ जैसी अलग वेब सीरीज आईं. वहीं बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी इस साल डिजिटल डेब्यू करते नजर आए. ये रहीं इस साल की बेस्ट 10 वेब सीरीज:

Loading...

1. मेड इन हेवन

(फोटो: इंस्टाग्राम)

शादियों के बहाने दिल्ली की हाई सोसायटी की कई परतों को खोलती सीरीज 'मेड इन हेवन' को ऑडियंस ने खूब पसंद किया. इस सीरीज में शोभिता धुलीपाला और अर्जुन माथुर लीड रोल में थे. नित्या मेहरा, जोया अख्तर, प्रशांत नायर और अलंकृता श्रीवास्तव ने सीरीज को डायरेक्ट किया है. ये सीरीज अमेजन प्राइम पर आई थी.

2. द फैमिली मैन

(फोटो: इंस्टाग्राम)

‘द फैमिली मैन’ से बड़े पर्दे के दिग्गज स्टार मनोज वाजपेयी ने डिजिटल में डेब्यू किया है. इस सीरीज में वाजपेयी के साथ प्रियामणि, शारिब हाशमी और शरद केलकर भी लीड रोल में हैं. अमेजन प्राइम की ‘द फैमिली मैन’ एक ऐसे इंटेलीजेंस ऑफिसर की कहानी है जो अपने परिवार और जॉब के बीच बैलेंस बनाने की कोशिश में लगा रहता है. इस सीरीज को राज और डीके ने डायरेक्ट किया है.

3. सेक्रेड गेम्स 2

(फोटो: इंस्टाग्राम)

नेटफ्लिक्स इंडिया की हिट सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन इस साल रिलीज हुआ. दूसरे सीजन में गणेश गायतोंडे के तीसरे बाप से लेकर कई नए खुलासे हुए. नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान के अलावा इस सीजन में पंकज त्रिपाठी और कल्कि केकलां भी लीड रोल में नजर आए थे.

4. लीला

(फोटो: इंस्टाग्राम)

नेटफ्लिक्स इंडिया के इस साल कई शानदार शो रिलीज हुए, और हुमा कुरेशी का ‘लीला’ भी उनमें से एक है. ये शो एक मां की कहानी दिखाता है, जो अपनी बेटी को ढूंढने की कोशिश करती है. डिस्टोपियन दुनिया की दिखाती ये सीरीज काफी डरा देती है.

5. दिल्ली क्राइम

(फोटो: इंस्टाग्राम)

‘दिल्ली क्राइम’ 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप की केस फाइल्स पर आधारित है. इस गैंगरेप ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे इतने बड़े विरोध प्रदर्शन और दबाव के बीच दिल्ली पुलिस सभी आरोपियों को पकड़ती है. इस सीरीज में शेफाली शाह ने दिल्ली डीसीपी का रोल प्ले किया है. ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

6. लिटिल थिंग्स 3

(फोटो: इंस्टाग्राम)

हिट सीरीज ‘लिटिल थिंग्स’ का तीसरा सीजन भी इस साल रिलीज हुआ. इस सीरीज में मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल ने लीड रोल प्ले किया है. ‘लिटिल थिंग्स’ का तीसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुआ.

7. बार्ड ऑफ ब्लड

(फोटो: इंस्टाग्राम)

इस साल इमरान हाशमी ने भी वेब सीरीज में डेब्यू किया. नेटफ्लिक्स इंडिया की इस सीरीज में इमरान ने कबीर आनंद का रोल प्ले किया है, जो एक स्कूल में पढ़ाता है और रॉ का जासूस रह चुका है. भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ती टेंशन के बीच उसे पाकिस्तान में एक मिशन पर भेजा जाता है.

8. ट्रिपलिंग 2

(फोटो: इंस्टाग्राम)

तीन भाई-बहनों की कहानी वाले TVF के ‘ट्रिपलिंग’ का भी इस साल दूसरा सीजन टेलीकास्ट हुआ. इस सीरीज में सुमित व्यास, मानवी गागरू और अमोल पराशर लीड रोल में हैं. ये TVF प्ले पर रिलीज हुआ था.

9. काफिर

(फोटो: इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर दिया मिर्जा ने भी इस साल अपना डिजिटल डेब्यू किया. 'काफिर' एक पाकिस्तानी औरत कैनाज अख्तर की कहानी है, जो अपनी जान देने के लिए नदी में कूद जाती है, लेकिन वो नदी में बहकर भारत पहुंच जाती है और यहां उसे आतंकवादी घोषित कर जेल में डाल दिया जाता है. Zee5 पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में मोहित रैना भी लीड रोल में हैं.

ये भी पढ़ें : ‘काफिर’: दीया मिर्जा और मोहित रैना ने बताया कैसा रहा डिजिटल डेब्यू

10. कोल्ड लस्सी चिकन मसाला

(फोटो: इंस्टाग्राम)

Alt बालाजी की भी इस साल कई वेब सीरीज आईं, लेकिन दिव्यांका त्रिपाठी और राजीव खंडेलवाल की केमिस्ट्री के कारण ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ ज्यादा चर्चा में रही है.

ये भी पढ़ें : ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ रिव्यू: नए तड़के के साथ पुरानी कहानी 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our वेब सिरीज section for more stories.

    Loading...