नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में दिखेगी निर्भया की कहानी
साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित ये फिल्म 22 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी
साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित ये फिल्म 22 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगीफोटो: Netflix

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में दिखेगी निर्भया की कहानी

सनडांस फिल्म फेस्टिवल के बाद इंडो कैनेडियन अवॉर्ड विनर रिची मेहता की सात एपिसोड वाली सीरीज ‘दिल्ली क्राइम ’अब नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकेगी. साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित ये वेबसीरीज 22 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी. इस शो को गोल्डन कारवां और आइवनहो प्रोड्यूस कर रहे हैं.

इस सीरीज का पहला एपिसोड दिल्ली की सड़कों पर बस में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित होगा. इस एपिसोड में निर्भया के साथ हुए रेप और उससे जुड़ी पुलिस इंवेस्टिगेशन को दिखाया जाएगा. रेप के बाद निर्भया की मौत ने पूरे देश को हिलाकर रखा दिया था. सैकड़ों की तादाद में लोग निर्भया के लिए न्याय मांगने सड़कों पर उतर आए थे. यही नहीं निर्भया केस एक ऐसे केस बन गया जिसके लिए कई कानून बने.

यह भी पढ़ें: निर्भया के 6 साल: दास्तानगोई से सुनिए,‘मर्द क्यों करते हैं रेप’

इस सीरीज में शेफाली शाह ‘लाइफ ऑफ पाई’ में नजर आदिल हुसैन, डेनजिल स्मिथ, रसिका दुग्गल, राजेश तैलंग और यशस्वी दायमा नजर आएंगे.

इस सीरीज में वो लोग भी नजर आ सकते हैं जो वास्तविक तौर पर इस घटना से जुड़े हुए थे. इस केस में पुलिस की क्या भूमिका रही. परिवार को केस की सुनवाई में किन परेशानियों का सामना करना पड़ा. डायरेक्टर रिची मेहता का कहना है उन्होंने सच्चाई के साथ पूरा न्याय करने की कोशिश की है.

सीजन वन के सभी सात एपिसोड मेहता ने लिखे और डायरेक्ट किए गए हैं. अपराधियों को पकड़ने और उन्हें रिकॉर्ड समय में कठघरे में लाने के लिए दिल्ली पुलिस के प्रयासों के आसपास केंद्रित इस सीरीज में एक महिला अधिकारी की अगुवाई में जांच को दिखाया गया है, जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं.

यह भी पढ़ें: Me, The Change के मंच से निर्भया की मां ने फिर उठाई हक के लिए आवाज

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our वेब सिरीज section for more stories.

    वीडियो