ADVERTISEMENT

Twitter CEO पराग, अमेजन के Jeff Bezos... Elon Musk के टेकओवर पर किसने क्या कहा?

सार्वजनिक कंपनी को प्राइवेट कंपनी में बदलने के लिए सबसे बड़ी डील- Elon Musk द्वारा Twitter को खरीदने की डील फाइनल

Published
Twitter CEO पराग, अमेजन के Jeff Bezos...  Elon Musk के टेकओवर पर किसने क्या कहा?
i

एलन मस्क (Elon Musk) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को करीब 44 अरब डॉलर में खरीदने जा रहे हैं और इस बाबत डील पर मुहर भी लग गयी है. ट्विटर के मौजूदा स्टेकहोल्डर्स टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क को $54.20 प्रति शेयर पर बेचने पर सहमत हो गये हैं. आज तक के इतिहास में किसी सार्वजनिक कंपनी को प्राइवेट कंपनी में बदलने के लिए सबसे बड़ी डील होगी. ऐसे में दुनिया भर से खास लोगों से आम यूजर्स की प्रतिक्रिया इसपर आने लगी है.

ADVERTISEMENT

इस खबर के सामने आते ही ट्विटर पर Elon Musk के नाम के साथ-साथ #RIPTwitter और #twittersold सहित कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे हैं.

ट्विटर टेकओवर पर Jeff Bezos ने चीनी एंगल से किया सवाल

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने आज अरबपति एलन मस्क के ट्विटर टेकओवर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल किया कि मस्क के अधिग्रहण के बाद चीनी सरकार को अब लाभ हो सकता है या नहीं.

बेजोस ने न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर माइक फोर्सिथ के एक ट्वीट को शेयर करते हुए यह बात पूछी है. माइक फोर्सिथ के ट्वीट में चीन में टेस्ला के विशाल बाजार और उसके चीनी आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भरता की ओर इशारा किया गया है.

हालांकि दूसरे ट्वीट में ने खुद जवाब देते हुआ लिखा कि "इस सवाल पर मेरा अपना जवाब शायद नहीं है. इस संबंध में ज्यादा संभावित परिणाम यह है कि ट्विटर पर सेंसरशिप के बजाय टेस्ला के लिए चीन में जटिलता पैदा हो सकती है"

मस्क के साथ पेपैल में काम करने वाले बिजनेसमैन कीथ राबोइस ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि "ठीक है, आखिरकार अब मैं ट्वीट करना शुरू कर सकता हूं"

ब्लूमबर्ग क्विंट की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के मौजूदा CEO पराग अग्रवाल और अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने सोमवार को ट्विटर के कर्मचारियों से कहा है कि यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म पहले की तरह काम करता रहेगा, जब तक कि कंपनी को एलन मस्क के हाथों 44 बिलियन डॉलर में बेचने की डील इस साल के आखिर तक पूरी नहीं हो जाती.

रिपोर्ट के अनुसार CEO पराग अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों को जानकारी दी है कि मस्क के हाथों को कंपनी के अधिग्रहण को पूरा होने में छह महीने तक का समय लग सकता है.

इससे पहले ने एलन मस्क के साथ डील फाइनल होने की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया एक ट्वीट में दी थी. उन्होंने लिखा कि "ट्विटर के पास एक उद्देश्य है और इसकी एक प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. मुझे अपनी टीमों पर बहुत गर्व है और उस काम से प्रेरित हूं जो कभी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×