ADVERTISEMENT

गुजरात में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे - राघव चड्ढा

Gujarat Chunav 2022: AAP ने कहा कि भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी.

Published
गुजरात में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे - राघव चड्ढा
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

गुजरात (Gujarat) में विधानसभा चुनाव (Assembly election) को लेकर 1 दिसंबर को पहले चरण की वोटिंग है. इससे ठीक पहले विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐलान किया है कि सरकारी कर्मचारियों की बड़ी मांग ‘पुरानी पेंशन योजना’ को लागू करेगी.

ADVERTISEMENT

आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा सांसद एवं गुजरात के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, गुजरात में सरकारी कर्मचारियों की बड़ी मांग ‘पुरानी पेंशन योजना’ को गुजरात (Gujarat) में बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, इस मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने एक बहुत बड़ा आंदोलन गुजरात की सड़कों पर लड़ा है. उस आंदोलन की आवाज को बीजेपी सरकार के नेताओं तक पहुंचाने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन बीजेपी वालों ने इन सरकारी कर्मचारियों की एक नहीं सुनी.

8 दिसंबर 2022 को ‘आप’ की सरकार बनेगी, तब गुजरात में आम आदमी पार्टी तमाम सरकारी कर्मचारियों के लिए ‘पुरानी पेंशन योजना’ को बहाल करेगी. पंजाब सरकार ने 18 नवंबर, 2022 को ‘पुरानी पेंशन योजना’ बहाल करने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है. पंजाब में हमने चुनाव के दौरान यह वादा किया था कि हम ‘पुरानी पेंशन योजना’ लागू करेंगे और हमने सिर्फ 7 महीनों में यह करके दिखाया है. इसी वजह से हम गुजरात में आकर डंके की चोट पर कहते हैं कि ‘पुरानी पेंशन योजना’ बहाल करेंगे.
राघव चड्ढा, आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद एवं गुजरात के सह-प्रभारी
ADVERTISEMENT

चड्ढा ने कहा कि, बीजेपी ने ‘नई पेंशन योजना’ लोगों के सर पर थोपी थी. तब से अब तक काफी सारे राज्यों में BJP की सरकार रही और केंद्र में भी पिछले 8 साल से बीजेपी की सरकार है, लेकिन फिर भी उन्होंने पुरानी पेंशन योजना को लागू नहीं किया. पंजाब और दिल्ली में हमने लोगों को मुफ्त बिजली दी है. आज लाखो लोगों के घर में बिजली का बिल जीरो आता है. उसके आधार पर हमने गुजरात में कहा कि हम मुफ्त बिजली देंगे. दिल्ली में हमने मोहल्ला क्लिनिक बनाए, बच्चों को मुफ्त में विश्वस्तरीय शिक्षा दी. उसके आधार पर हम गुजरात में कहते हैं कि हम गुजरात में भी वही काम करके दिखाएंगे जो दिल्ली में करके दिखाएं हैं.

BJP के लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने अपने बयान के माध्यम से अरविंद केजरीवाल जी को जान से मारने की धमकी दी.
राघव चड्ढा

चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की आंखें निकाल देने की और उनके पांव तोड़ देने की गंदी बात की. लोगों की भावना भड़काने का प्रयास किया गया है और हिंसा के लिए लोगों को ओपन कॉल दिया गया है. यह BJP का हाल है. इन बातों से BJP की संस्कृति और BJP के नेताओं की मानसिकता लोगों के सामने आ गई हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मैं दिल्ली पुलिस और केंद्रीय गृह मंत्रालय से यह अपील करना चाहता हूं कि BJP के सांसद जिस तरह से केजरीवाल को मारने और पीटने की धमकी दे रहे हैं और भीड़ को उकसाने का प्रयास कर रहे हैं और लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए मुख्यमंत्री की हत्या तक की बात कर रहे हैं, इन बयानों का संज्ञान लेते हुए उनकी सुरक्षा को बढ़ाया जाए और अगर उनकी सुरक्षा में कोई चूक होती है तो यह माना जाए कि उनके जिम्मेदार मनोज तिवारी और BJP है.

राघव चड्ढा ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि BJP नेता की ओर से आया हुआ यह बयान गुजरात विधानसभा चुनाव में BJP की हार और दिल्ली के एमसीडी के चुनाव में BJP की होने वाली दुर्दशा को दर्शाता है. यह सब दिखाता है कि बीजेपी कितनी बौखलाई हुईं है और घबराई हुईं है. राजनीति के चुनाव के रण के मैदान में केजरीवाल ने BJP को पछाड़ना शुरू किया है, गुजरात और एमसीडी के चुनाव में BJP अपने आपको हारता देख रही है और इसी डर के चलते वह ऐसे बकवास बयान दे रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×