ADVERTISEMENT

पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास 5 किलो IED बरामद

एक दिन पहले पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो आरडीएक्स और एक डेटोनेटर बरामद किया था

Published
<div class="paragraphs"><p>पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास 5 किलो IED बरामद</p></div>
i
चंडीगढ़, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले, पंजाब पुलिस के एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से 5 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए।

अटारी सीमा के पास अजनाला अनुमंडल (सब-डिविजन) के धनोआ गांव के बाहरी इलाके से जब्ती सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी की गुप्त सूचना पर की गई है।

एसटीएफ के सहायक महानिरीक्षक रशपाल सिंह ने मीडिया को बताया, एक विशेष अलर्ट पर हमारी टीमों ने तलाशी अभियान शुरू किया और खेतों में एक संदिग्ध पैकेट मिला।

उन्होंने कहा कि शुरू में लग रहा था कि पैकेट में ड्रग्स की खेप रखी हुई है। अधिकारी ने बताया, विस्फोटकों का शक होने पर एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। पैकेट में एक लाख रुपये के साथ 5 किलो आईईडी मिला।

एक दिन पहले पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो आरडीएक्स, एक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, तार सहित पांच विस्फोटक फ्यूज और एके-47 असॉल्ट राइफल के 12 कारतूस बरामद किए थे।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी. के. भवरा ने बताया था कि पठानकोट में ग्रेनेड हमले की दो हालिया घटनाओं के मुख्य आरोपी अमनदीप कुमार से पूछताछ के बाद आरडीएक्स की बरामदगी की गई है।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT